Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार: पूर्व सीएम राबड़ी देवी जाएगी विधान परिषद, आरजेडी नेताओं के साथ भरा नामांकन

राजद उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने अपने बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया।

बिहार: पूर्व सीएम राबड़ी देवी जाएगी विधान परिषद, आरजेडी नेताओं के साथ भरा नामांकन

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राजद के दो अन्य नेताओं ने 26 अप्रैल को होने वाले विधान परिषद् चुनावों के लिए आज नामांकन पत्र दायर किया।

राजद की उपाध्यक्ष राबड़ी देवी ने अपने बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव और अन्य नेताओं की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। राजद के राज्य अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे और वरिष्ठ नेता खुर्शीद मोहसिन ने भी नामांकन दाखिल किए।

पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।

इसे भी पढ़ें- नीतीश सरकार ने राबड़ी देवी को वापस दी सुरक्षा, तेजस्वी ने कसा तंज- इसीलिए कहा जाता है 'पलटूराम'

एचएम हाल में राजग छोड़कर राजद नीत महागठबंधन में शामिल हुआ था।चुनाव 11 सीटों पर होंगे जो वर्तमान सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने के कारण खाली हो रहे हैं।

जिन नेताओं का मई में कार्यकाल खत्म हो रहा है उनमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राबड़ी देवी, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय शामिल हैं। जद(यू) और इसकी सहयोगी भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top