Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लालू के पुत्र तेज प्रताप के खिलाफ याचिका दायर

बिहार विधानसभा चुनाव में नामांकन के दौरान गलत हलफनामा देने को लेकर लालू यादव के पुत्र तेज प्रताप के खिलाफ याचिका दायर की गई है

लालू के पुत्र तेज प्रताप के खिलाफ याचिका दायर

भाजपा के एक नेता ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव के खिलाफ 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के समय नामांकन के समय दिए गए हलफनामा में औरंगाबाद जिला में उनके एक भूखंड को जानबूझकर छुपाने को लेकर पटना की एक अदालत में याचिका दायर की है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओम प्रकाश की अदालत में बिहार विधान परिषद में भाजपा सदस्य सूरज नंदन प्रसाद ने मंगलवार को दायर की।

अदालत ने इस मामले की सुनवाई की तारीख आगामी 22 सितंबर निर्धारित की है।

प्रसाद ने अपने परिवाद पत्र में तेजप्रताप पर उनकी पारिवारिक कंपनी लारा डिस्ट्रीब्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा औरंगाबाद जिला में 45.24 डेसीमल के एक भूखंड पर संचालित किए जा रहे मोटर शोरूम के बारे में अपने चुनावी हलफनामें में जानबूझकर छुपाकर लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 125 ए का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और अदालत में पेशी के लिए उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए जाने का अनुरोध किया।

उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी तेजप्रताप के इस भूखंड का जिक्र लालू और उनके परिवार के सदस्यों द्वारा गलत तरीके से अर्जित संपत्ति के खुलासे के दौरान पहले भी कर चुके हैं।

Next Story
Top