Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना विश्वविद्यालय के छात्रों की सीएम नीतीश से मांग, कोटा से लाए जाएं बिहार के छात्र

पटना विश्वविद्यालय (Patna University) के छात्रों ने सीएम नीतीश कुमार से मांग की है कि कोटा (Kota) में फंसे छात्रों को वापस लाया जाए।

पटना विश्वविद्यालय के छात्रों की सीएम नीतीश से मांग, कोटा से लाए जाएं बिहार के छात्र
X

कोटा (Kota) में फंसे छात्रों को वापस लाने की मांग को लेकर सरगर्मी और तेज होती जा रही है। पहले राजनीतिक सवालों के जरिए एक-दूसरे नेताओं पर तंज कसा जा रहा था। फिर देखते- देखते यह मांग अन्य छात्रों के लिए भी एक मुद्दा बन गया। इस बीच पटना से एक खबर आई है।

पटना यूनिवर्सिटी (Patna University) के गेट के बाहर कई छात्र धरना प्रदर्शन शुरू किए थे। धरने पर बैठने की वजह थी, कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाया जाए। यह धरना राज्य सरकार यानी नीतीश कुमार के खिलाफ थी। लॉकडाउन के चलते हर गली-चौराहों के कोन पर पुलिस बल तैनात है।

इसके चलते प्रदर्शन (Protest) के सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। स्थानीय पुलिस ने धरने में शामिल सभी छात्रों को हटा दिया। वहीं मौके पर से छात्र नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों के अनुसार छात्र नेताओं की गिरफ्तारी के दौरान पुलिस और छात्र नेताओं के बीच झड़प भी हुई।

Also Read- बिहार : पटना विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हालांकि फिर भी पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर थाने ले गए। पुलिस ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ (Student Union) के अध्यक्ष मनीष कुमार अपने अन्य छात्रों के साथ पटना यूनिवर्सिटी के गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। बता दें कि योगी सरकार के कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने पर नीतीश कुमार ने नाराजगी जाहिर की थी।

वहीं दूसरी ओर बिहार के छात्रों को वापस न लाने की भी बात कहीं थी। तब से यह मामला लोगों के सवालों में कैद होता जा रहा है। हालांकि नीतीश कुमार ने 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में इस मामले को उठाया था।

साथ ही यह भी कहा था कि लॉकडाउन के लिए जारी गाइडलाइन में अगर कुछ संशोधन कर दिया जाए ताकि बिहार के बाहर फंसे छात्रों को वापस लाया जा सके।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story