Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sankalp Rally Live : पीएम मोदी बोले- आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ''संकल्प'' रैली शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले NDA ''संकल्प'' रैली के जरिए अपनी ताकत दिखा रहा है।

Sankalp Rally Live : पीएम मोदी बोले- आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है
X

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) 'संकल्प' रैली शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले NDA 'संकल्प' रैली के जरिए अपनी ताकत दिखा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी 'संकल्प' रैली को संबोधित कर रहे हैं।

लाइव अपडेट..

पीएम मोदी बोले- विपक्षी दलों के नेता हमारे जवानों के पराक्रम पर संदेह कर रहे हैं। जैसे इन लोगों ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये थे, वैसे ही वे अब आतंकी ठिकानों पर हुए हवाई हमलों का सबूत मांगने लगे हैं।

पीएम मोदी बोले- अब नया हिंदुस्तान नई रीति और नई नीति के साथ आगे बढ़ रहा है। अब भारत अपने वीर जवानो के बलिदान पर चुप नहीं बैठता, चुन-चुन कर हिसाब लेता है।

पीएम मोदी बोले- जब आतंक की फैक्ट्री चलाने वालों के खिलाफ एक सुर से बात करने की ज़रूरत थी, तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर मोदी के खिलाफ, केंद्र की NDA सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए इकट्ठी हुईं थी।

पीएम मोदी बोले- आप सभी साक्षी है, जब हमारे देश की सक्षम सेना आतंक को कुचलने में जुटी है। चाहे वो सीमा के भीतर हो या बाहर, ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग क्या क्या कर रहे हैं? देश की सेना का मनोबल बढ़ने की बजाय वो ऐसे काम कर रहें हैं, जिससे दुश्मन के चेहरे खिल रहे हैं।

पीएम मोदी बोले- सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की, देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने आपका ये चौकीदार और हमारा एनडीए गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है।

पीएम मोदी बोले- गरीब और मध्यम वर्ग के पसीने पर जो अपनी दुकानें चला रहे थें वो अब आपके इस चौकीदार से परेशान है और इसलिए मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है। लेकिन आप आश्वस्त रहिये आपका ये चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है।

पीएम मोदी बोले- हमारे किसानों के लिए भी देश के इतिहास की सबसे बड़ी योजना 'पीएम किसान सम्मान निधि' अब जमीन पर उतर गई है। इस योजना का लाभ बिहार के 1.5 करोड़ से अधिक किसानों सहित देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा।

पीएम मोदी बोले- हमारी सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि- बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई, और जन-जन की सुनवाई, सुनिश्चित हो।

पीएम मोदी बोले- चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, ये बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं।

पीएम मोदी बोले- यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।

पीएम मोदी बोले- आपका प्रधानसेवक होने के नाते मुझे कईं बार बिहार आने का मौका मिला है। मुझे ये देखकर खुशी होती है कि नितीश बाबू जैसे कर्मठ, शालीन और गरीबों की चिंता करने वाले व्यक्तित्व ने कैसे बिहार को उस पुराने दौर से बहार निकालकर एक नई दिशा दी है।

पीएम मोदी बोले- एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो।

पीएम मोदी बोले- पटना के इस ऐतिहासिक गांधी मैदान से आप सभी के साथ कुछ पल साझा करने का सौभाग्य आज मुझे और मेरे सारे साथियों को फिर से मिला है।

पीएम मोदी बोले- बिहार के शहीद जवानों को मेरा नमन।

पीएम मोदी बोले- पराक्रमी भारत के लिए - भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए - भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए - भारत माता की जय।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए की 'संकल्प' रैली को संबोधित कर रहे हैं।

नीतीश कुमार बोले बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार का व्यापक समर्थन प्राप्त हो रहा है। मैं इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री को आश्वासन देता हूं कि इस साल बापू के जन्म दिवस 2 अक्टूबर तक बिहार सरकार का संकल्प है कि हर घर में शौचालय का काम पूरा कर देंगे।
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने NDA 'संकल्प' रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। सरकार आतंकवाद को रोकने के लिए सभी कदम उठाएगी। केंद्र सरकार के रहते हुए नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है कि उसकी सभी लोग चर्चा करते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story