Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार : डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर के बाहर पप्पू यादव बेंचेंगे सस्ती प्याज

पप्पू यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास के बाहर प्याज के कांउटर लगाएगें। इससे पहले बीजेपी दफ्तर के बाहर 35 रुपये प्रति किलो के भाव से प्याज बेच चुके हैं।

बिहार : डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर के बाहर पप्पू यादव बेंचेंगे सस्ती प्याजपप्पू यादव सुशील कुमार मोदी के आवास के बाहर बेंचेंगे प्याज

लगातार प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर एक तरफ आम जनता परेशान है वहीं दुसरी तरफ पक्ष- विपक्ष में राजनीतिक मुद्दा बनाकर घमासान जारी है। जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आवास के बाहर ठेला लगाकर प्याज बेंचेंगे। इससे पहले वह पटना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दफ्तर के बाहर 35 रुपये किलो प्याज बेच चुके हैं। प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर लगातार राजनीति जारी है। इस प्याज की कारनामें को बीजेपी और जेडीयू ने विपक्षियों का सियासी स्टंट बताया है।

पप्पू यादव ने मंगलवार को बीजेपी दफ्तर के बाहर प्याज बेचा था। उनका विरोध प्याज की जमाखोरी और बढ़ती महंगाई के खिलाफ था। पप्पू यादव ने कहा कि सभी गरीब परिवार जिसकी आय 3 लाख से कम और उनके घर में शादी-ब्याह है तो 35 रुपये की लगात से 10 किलो प्याज उपलब्ध कराएंगे। पप्पू यादव का यह विरोध न सिर्फ पटना में ही नहीं बल्कि झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौरान प्याज को मुद्दा बनाया है। उन्होंने बुधवार को जमशेदपुर पश्चिम में पूर्व मंत्री और निर्दलीय उम्मीदवर सरयू राय का चुनाव प्रचार गले में प्याज की माला डाल कर किया।

उनका कहना है कि जब वो 35 रुपये किलो प्याज लोगों तक पहुंचा सकते हैं तो फिर सरकार क्यों नहीं। केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार जमाखोरों से मिली हुई है। इसलिए प्याज की कीमत 100 के पार जा रही है। हालांकि सत्ताधारी बीजेपी और जेडीयू पप्पू यादव की इस विरोध को राजनैतिक खेल बता रही हैं। सरकार भी इसे गंभीरता से नहीं ले रही है, लेकिन लोगों को जब सस्ती दरों पर प्याज मिल रही है तो उन्हें जरूर राहत मिल रही है।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि प्याज की कीमत बढ़ने का कारण उत्पादन का कम होना है। सरकार इसे नियंत्रित करने की कोशिश में लगी है, लेकिन पप्पू यादव कहां से सस्ता प्याज लाते हैं ये उन्हें बताना चाहिए ताकि सरकार भी ऐसी व्यवस्था कर सके। यदि वो ऊंचे दामों पर प्याज खरीद कर सस्ते में बेचते हैं तो पैसा कहां से लाते हैं, ये भी उन्हें बताना चाहिए. पप्पू यादव प्याज पर राजनीति कर रहे हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top