Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पटना में पॉजिटिव केस मिलने के बाद इलाके को किया सील, अब तक 87 कोरोना संक्रमित

बिहार की राजधानी पटना (Patna) में पॉजिटिव केस मिलने के बाद इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। वहीं प्रदेश में अब तक कुल कोरोना मरीजों (Corona patients ) की संख्या 87 हो गई।

पटना में पॉजिटिव केस मिलने के बाद इलाके को किया सील, अब तक 87 कोरोना मरीज
X

बिहार (Bihar) में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण। (Corona Infected) का एक मामला सामने आए हैं। यह केस पटना के खाजपुरा इलाके का है। पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद इलाके को तीन किलोमीटर तक सील कर दिया गया है। इस इलाके में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा रखा है।

इसके अलावा पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले 12 लोगों को क्वरैंटाइन किया गया है। सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन (District Administration) ने बताया कि तीन किलोमीटर तक के दायरे में आने वाले 20 हजार घरों के लोगों की जांच की जाएगी।

अगर कोई व्यक्ति संदिग्ध पाया जाता है तो उसे तुरंत क्वरैंटाइन किया जाएगा। बता दें कि बिहार में अब तक कुल कोरोना वायरस की संख्या 87 पहुंच गई है। वहीं अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि कुल कोरोना केस में से 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं।

हॉटस्पॉट सीवान में राहत

बिहार के सीवान जिला पहले से ही कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्र बना हुआ है। इस बीच थोड़ी राहत की खबर आई है कि पिछले 72 घंटे में एक भी नया कोरोना केस नहीं आया है। यहां अब तक 29 कोरोना केस पाए जा चुके हैं। इनमें से 17 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

प्रदेश में अब तक 87 कोरोना केस

बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 87 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। सीवान में 29, मुंगेर में 17, बेगूसराय में 9, नालंदा में 7, पटना में 7, गया में 5, गोपालगंज में 3, नवादा में 3, बक्सर में 2, सारण में 1, लखीसराय में 1, भागलपुर में 1, वैशाली में 1 कोरोना मरीज पाए गए हैं।

इनमें से 42 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। मुंगेर और वैशाली में एक-एक युवक की जान गई है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story