Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अधिकारी ने खुले में शौच के लिए निकले लोगों को दी अनोखी सजा, वायरल हुआ वीडियो

बिहार के बेगूसराय के एक गांव में खुले में शौच के लिए निकले लोगों को यहां एक अधिकारी ने साफ-सफाई का पाठ ही नहीं पढ़ाया, बल्कि सजा भी दी।

अधिकारी ने खुले में शौच के लिए निकले लोगों को दी अनोखी सजा, वायरल हुआ वीडियो

केंद्र सरकार ने स्वच्छता भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में गरीब घरों में निशुल्क शौचालयों का निर्माण कराया ताकि देश को खुले में शौच से मुक्त कराया जा सके।

लेकिन घरों में शौचालय होने के बाद भी लोग खुले में शौच करने से बाज नहीं आ रहे हैं। बिहार के बेगूसराय के एक गांव में खुले में शौच के लिए निकले लोगों को यहां एक अधिकारी ने साफ-सफाई का पाठ ही नहीं पढ़ाया, बल्कि सजा भी दी।

यह भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट ने TV एंकर सुहैब इलियासी को पत्नी की हत्या के आरोप से बरी किया

बता दें कि बेगूसराय में गुरुवार की सुबह यहां के बीडीओ और प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी ललन कुमार सुबह दौरे पर निकले थे। इसी दौरान लोटा लेकर शौच को जा रहे लोगों पर उनकी नजर पड़ गई।

उन्होंने लोगों को नजदीक बुलाकर एक कतार में खड़ा करके साफ-सफाई का पाठ पढ़ा रहे थे इसी दौरान एक शख्स हंसने लगा, अधिकारी ने कुछ देर ना करते हुए उसके गाल पर एक थप्पड़ रसीद कर दिया।

अधिकारी ने सभी कतार में खड़े लोगों से उठक-बैठक भी करवाई और खुले में शौच ना करने की कमस दिलाते हुए लोटे को प्रणाम भी कराया। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक लोगों ने इस घटना की निंदा की है। लोगों ने आरोप लगया कि अधिकारी ने एक महिला को आपत्तिजनक टिप्पणी की।

इसके बाद डीएम राहुल कुमार ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए संबंधित अधिकारी से जवाब मांगा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस घटना का वीडियो वायरल भी हुआ है।

Next Story
Top