Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार: लालू ने कहा, इस्‍तीफा नहीं देंगे उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव

लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई के छापों के बाद से विपक्ष के निशाने पर आए तेजस्वी यादव।

बिहार: लालू ने कहा, इस्‍तीफा नहीं देंगे उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार पर सीबीआई के छापों के बाद से विपक्ष के निशाने पर आए तेजस्वी यादव के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए लालू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए कहा कि वे भाजपा और उसकी तरह मानसिकता वाले लोगों पर कोई एहसान नहीं करेंगे।

जो तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। लालू प्रसाद यादव ने पार्टी विधायकों की बैठक में विधायकों ने फैसला लिया कि लालू प्रसाद यादव के बेटे और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने पद पर बने रहेंगे और व इस्तीफा नहीं देंगे।

बता दे कि लालू ने भी कहा कि वे बिहार के महागठबंधन पर कोई संकट नहीं आने देंगे। लालू यादव आरोप है कि केंद्र सरकार के इशारों पर सीबीआई ने जो उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़े- JDU प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, तेजस्वी की सफाई काफी नहीं, गठबंधन पर होगा फैसला

उनके पीछे केंद्र सरकार अपने हित साधना चाहती है। एक तो ऐसा करके पीएम मोदी की लगातार आलोचना कर रहे लालू प्रसाद की आवाज दबाना और दूसरा, बिहार के महागठबंधन को खत्म करना चाहती है।

लालू प्रसाद यादव के कटाक्ष का अर्थ है कि यदि बिहार सरकार का भविष्य तेजस्वी के इस्तीफे पर ही निर्भर है। तो वह यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनके बेटे उपमुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा दे दें। क्योंकि नीतीश को लेकर उनकी राय बन रही है कि नीतीश कुमार बीजेपी की तरह सोच रहे हैं।

वहीं नीतीश कुमार की पार्टी के सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी का स्पष्टीकरण उनको उनके पद से हटाने की मांग को कुछ समय तक टाल सकता है। तेजस्‍वी यादव को कार्यालय से हटा देने की मांग को स्थगित कर सकता है।

अगर तेजस्वी इन आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा देते हैं तो उनका यह कदम सीबीआई समेत अन्य जांच एजेंसियों को अन्य मंत्रियों पर अपनी पकड़ बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

लालू प्रसाद यादव के परिवार पर छापेमारी के बाद पहली राज्‍य सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंचे तेजस्‍वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये 28 साल के नौजवान से डरते हैं।

ये भी पढ़े-"लालू यादव का बेटा बिहार में कैसे गुंडागर्दी फैला रहा है"

और सवालिया लहजे में पूछा कि जिन आरोपों की बात विपक्ष कह रहा है तब उनकी उम्र 13-14 साल की थी. ऐसे में क्‍या 13-14 साल की उम्र में घोटाला करेंगे. उन्‍होंने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर नहीं झुकेगी और जरूरत पड़ने पर जनता के बीच जाएंगे।

Next Story
Top