Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''वन नेशन वन इलेक्शन'' पर नीतीश के बयान ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किलें, कहा 2024 से पहले संभव नहीं

नीतीश कुमार ने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए अभी उपयुक्त समय नहीं आया है। नीतीश ने कहा कि इसके लिए पहले माहौल तैयार करने की जरूरत है फिर जाकर के भविष्य में यह संभव हो पाएगा।

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने एक राष्ट्र एक चुनाव के मुद्दे पर अपनी राय दी। नीतीश कुमार ने कहा कि हम हमेशा से ही वैचारिक आधार के हितेशी रहे हैं। लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि अभी इसके लिए उपयुक्त समय है।

वन नेशन वन इलेक्शन

नीतीश ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक राष्ट्र एक चुनाव की बात करना तर्कसंगत नहीं लगता। नीतीश ने आगे कहा कि आप 2019 लोकसभा चुनाव में एक राष्ट्र एक चुनाव की बात तो भूल ही जाएं।

नीतीश ने कहा कि बल्कि मुझे तो लगता है कि यह 2024 में भी सफल होता दिखाई नहीं देता। इसके लिए बहुत से प्रावधानों में बदलाव करने की आवश्यकता पड़ेगी। हां, इसके लिए पहले माहौल तैयार करने की जरूरत है फिर जाकर के भविष्य में यह संभव हो पाएगा।

बीजेपी-जेडीयू गठबंधन

नीतीश ने बीजेपी के साथ जेडीयू के गठबंधन को लेकर कहा कि जहां तक बीजेपी के साथ राजनीतिक गठबंधन की बात है। ऐसे में यह संभव नहीं है कि बीजेपी को पीछे छोड़ किसी और जगह पर किसी दूसरी पार्टी से गठबंधन कर लिया जाए।

नीतीश ने कहा कि जब आप राजनीतिक दल के रूप में काम करते है तो ऐसे में हमें हमेशा ही अपने साथ जुड़े दूसरे लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखना पड़ता है।

महागठबंधन

आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ महागठबंधन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से अपनी प्रतिक्रिया सांझी की। नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर सरकार में बिहार की जनता के लिए काम कर रहे हैं।

लेकिन बिहार से बाहर आते ही बीजेपी के साथ गठबंधन की कोई बात ही नहीं होती। नीतीश ने कहा राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी के साथ गठबंधन हो ऐसा नहीं है।

Next Story
Top