Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीएम नीतीश का फैसला, 50 से अधिक उम्र के टीचरों को होना होगा रिटायर

सीएम नीतीश का फैसला, 50 से अधिक उम्र के टीचरों को होना होगा रिटायर। नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सीएम नीतीश का फैसला, 50 से अधिक उम्र के टीचरों को होना होगा रिटायर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षकों को लेकर एक अहम फैसला लिया है। बिहार सरकार ने 50 से अधिक उम्र वाले शिक्षकों को छुट्टी करने का फरमान निकाला है।

बता दें ये वो शिक्षक होंगे जिनके स्कूल से इंटर की परीक्षा में जीरो रिजल्ट आया है। राज्य में ऐसे स्कूलों के संख्यां 250 के करीब है। मालूम हो कि इन सभी स्कूलों से इंटर की परीक्षा में एक भी विद्यार्थी पास नहीं कर पाया था।

इसे भी पढ़ें:आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सीबीआई पर आरोप, जज का सही आचरण नहीं

जीरो रिजल्ट वाले जिलों में तैनात शिक्षा विभाग के अफसरों के खिलाफ करवाई होगी। मालूम हो कि बिहार में इंटर की परीक्षा में इस बार ग्रेस मार्क्स मिलने के बावजूद मात्र 50.32 फीसदी पास हुए।

10वीं की परीक्षा में 51.37 फीसदी छात्र और लगभग 40 फीसदी छत्राएं पास हुईं। पिछले साल का रिजल्ट तो इससे भी खराब रहा था। बता दें कि पिछले साल टॉपर घोटाला सामने आने के बाद जमकर हंगामा हुआ था।

इसे भी पढ़ें PM मोदी ने सारे देश पर थोपा अघोषित आपातकाल: लालू यादव

कई बड़े अधिकारियों की गिरफ्तारी भी हुई थी। इतना ही नहीं इसबार भी 12 वीं के रिजल्ट में भी टोपर्स पर सवाल खड़े हुए। जिसके बाद शिक्षा विभाग के प्रस्ताव को नीतीश ने मंजूरी दी है।

Next Story
Top