Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहारः मिट्टी घोटाले की होगी जांच

लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप पर झूठ बोलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का आरोप लगा था।

बिहारः मिट्टी घोटाले की होगी जांच
X

लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप की मुसीबतें अब और बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। भाजपा द्वारा तेजप्रताप पर मिट्टी घोटाला का आरोप लगाए जाने के बाद नीतीश सरकार ने तेजप्रताप पर जांच के आदेश दे दिए हैं। बिहार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश जारी किए हैं।

उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप पर झूठ बोलकर विधानसभा चुनाव लड़ने का आरोप लगा था। जिसमें कहा गया था कि दोनों का जुड़ाव उस कंपनी के साथ था जिसका नाम मिट्टी घोटाले में सामने आया था।
आरोप लगने के बाद लालू यादव ने किसी भी प्रकार की जांच से इंकार कर दिया था। जांच के आदेश जारी होने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ये सरकारी जांच लालू के परिवार को क्लीन चिट देने की साजिश है। गौरतलब है कि सुशील मोदी नीतीश कुमार के जांच के आदेश के फैसले से ज्यादा संतुष्ट नहीं हैं।
उन्होनें आगे ट्वीट में कहा कि 'नीतीश कुमार में हिम्मत है तो सर्वदलीय समिति से जांच कराएं। किस अधिकारी की हिम्मत है कि लालू के परिवार के खिलाफ जांच करे। सरकार गिर जाएगी।' बता दें कि सुशील मोदी ने तेजप्रताप को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने की भी मांग की है।

क्या है मामला?

सुशील का कहना है कि संजय गांधी जैविक उद्यान में सौन्दर्यीकरण के नाम पर तेजप्रताप ने अनावश्यक 90 लाख रुपये की मिट्टी खरीद कर पगडंडी बनाने का काम बिना निविदा केवल कोटेशन के आधार पर पटना जिला के रुपसपुर के एमएस एंटरप्राइजेज के विरेन्द्र यादव को सौंप दिया गया।
उन्होंने कहा कि लालू के बेटे तेजस्वी ने एक कंपनी के द्वारा पटना के एक शॉपिंग मॉल के दो अंडरग्राउंड फ्लोर की मिट्टी को अपने ही विभाग से बेच कर 90 लाख रुपये की मोटी कमाई की है। सुशील मोदी का कहना है कि उस कंपनी के निदेशक तेजस्वी हैं।
उन्होने ये भी आरोप लगाया कि पिछले दो माह से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक मिट्टी की ढुलाई की जा रही है जबकि रात में वन्य प्राणियों के उद्यान में कोई निर्माण कार्य या गतिविधि नहीं की जा सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story