Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में राहत व बचाव अभियान की समीक्षा के लिए NDMA ने की बैठक, बाढ़ से मरने वालों की संख्या पहुंची 40 के पार

बिहार में बाढ़ ( flood cetuation in Bihar) की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (NCMC) की बैठक आयोजित की गई है। जिसमें राजीव गौबा ने राज्य में चलाए जा रहे राहत व बचाव कार्यों का जायजा लिया।

बाढ़ प्रभावित बिहार में राहत व बचाव अभियान की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक
X
NCMC meeting to review flood cetuation in Bihar

पटना से आ रहे बाढ़ के भीषण दृश्यों के बीच राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति के सचिव राजीव गौबा ने राज्य में चलाए जा रहे राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा की। बिहार में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई है। जिसमें राजीव गौबा ने राज्य में चलाए जा रहे राहत व बचाव कार्यों का जायजा लिया और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलीकाप्टर तैनात किए गए।

इस दौरान राज्य में एनडीआरएफ की 22 टीमों की तैनाती की गई जिसमें से 6 टीमें पटना में राहत व बचाव कार्यों में लगाई गयी हैं। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना के दो हेलीकाप्टर भी तैनात किए गए हैं।

बता दें कि बिहार में लगातार बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हैं। बाढ़ की वजह से अब तक मरने वालों की संख्या 40 तक पहुंच गई। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। पीएम ने हर संभव मदद का किया वादा बाढ़ प्रभावित इलाकों में राज्य सरकार ने तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं तो वहीं केंद्र सरकार ने भी मदद के लिए निर्देश दे दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात भी की थी और कहा कि केंद्र सरकार हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। इससे पहले राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति के बारे में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story