Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरपुर कांडः नीतीश सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, सामाजिक कल्याण विभाग के 6 बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में लापरवाही को लेकर सामाजिक कल्याण विभाग के 6 सहायक निदेशकों पर एक्शन लिया गया है। इसको लेकर अन्य अधिकारी भी घेरे में हैं।

मुजफ्फरपुर कांडः नीतीश सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, सामाजिक कल्याण विभाग के 6 बड़े अधिकारियों पर गिरी गाज
X

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में गरमाती राजनीति और जनता के बिगड़ते मिजाज को देखकर बिहार सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। सरकार ने सामाजिक कल्याण विभाग के छह सहायक निदेशक को निलंबित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में हुआ बड़ा खुलासा, गायब लड़कियों में से एक का पता चला

रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक सामाजिक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक देवेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। इन पर आरोप है कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस के रिपोर्ट के बाद भी समय पर कार्रवाई नहीं लेने के कारण निलंबित किया गया है।

देवेश कुमार के अलावा मुजफ्फरपुर कांड में मुंगेर, भोजपुर, अररिया, मधुबनी और भागलपुर जिला के सहायक निदेशकों को भी निलंबित किया गया है। हालांकि इस मामले को लेकर और भी अधिकारियों को निलंबित किया जा सकता है।

वैसे मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में लापरवाही तो साफ दिख रही है। इसी बात को लेकर विपक्ष सवाल कर रहा है कि आखिर कैसे सालों साल तक सरकार के आंख में धूल झोंका जा रहा था। लापरवाही को लेकर पुलिस-प्रशासन तथा सामाजिक कल्याण के अधिकारी को घेरे में लिया जा रहा है।

बता दें कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दो-तीन दिन पहले ही केंद्र और बिहार सरकार को फटकार लगाई थी। साथ ही नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने बिहार सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story