Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार चमकी बुखारः डॉ. हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज, CJM कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

बिहार के मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। एईएस (acute encephalitis syndrome) के कारण मुजफ्फरपुर में हुई बच्चों की मौत के मामले में उनके खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

बिहार चमकी बुखारः डॉ. हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज, CJM कोर्ट ने दिए जांच के आदेशMuzaffarpur CJM court orders investigation against Dr Harsh Vardhan and Mangal Pandey

बिहार के मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) सूर्यकांत तिवारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। एईएस (acute encephalitis syndrome) के कारण मुजफ्फरपुर में हुई बच्चों की मौत के मामले में उनके खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने डॉ. हर्षवर्धन और मंगल पांडेय को जिम्मेदार बताते हुए उनके खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 28 जून को होगी।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मुजफ्फरपुर में हुई 180 से ज्यादा बच्चों की मौत के मामले में केंद्र और बिहार सरकार को सात दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बी.आर. गवई की बेंच ने बिहार सरकार को चिकित्सा सुविधाओं, पोषण एवं स्वच्छता और राज्य की स्वच्छता स्थिति को लेकर एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया।


Next Story
Top