Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुश्किल वक्त में बजरंग दल ने दिया साथ इसलिए मुस्लिम शख्स ने परिवार सहित अपना लिया हिंदू धर्म

कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर अनवर ने स्वेच्छा से घर वापसी और सनातन धर्म कबूलने की बात कही।

मुश्किल वक्त में बजरंग दल ने दिया साथ इसलिए मुस्लिम शख्स ने परिवार सहित अपना लिया हिंदू धर्म

बिहार के बेगूसराय में एक मुस्लिम परिवार ने पूरे रीति-रिवाज के साथ हिंदू धर्म अपना लिया है। जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय के पोखरिया के 39 वार्ड में एक मुसलमान शख्स ने अपने दो बेटे सहित स्वेच्छा से हिंदू धर्म अपनाया। शख्स का नाम मोहम्मद अनवर है। अनवर पेशे से अधिवक्ता है। मंगलवार को स्वामी सहजानंद नगर के शिव मंदिर में अनवर ने धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की।

इसे भी पढ़ेंः 'गाय' को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को पूरा समर्थन देगा मुस्लिम संगठन

इस वजह से बना हिंदू

मो. अनवर ने बताया कि वो हिंदू धर्म से प्यार करते हैं। जब भी इलाके में कोई मंदिर बनता है तो उसके लिए चंदा भी देते हैं साथ ही अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। इसके अलावा मेरे बच्चे मदरसे में नहीं बल्कि अंग्रेजी स्कूल में पढ़ते हैं और साल में दो बार ही नमाज पढ़ते हैं। इस बात को लेकर कुछ कट्टरपंथी उन्हें प्रताडि़त करने लगे। जब उनका उन्होंने विरोध किया तो वे लोग अपत्तिजनक सामान फेंककर परेशान करने लगे। बच्चों के साथ भी मारपीट की जाने लगी।

अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाने का निश्चय किया। अनवर ने बताया कि उनके साथ दो बेटों आमिर सुभानी और समीर सुभानी ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है।

मंगलवार को कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर अनवर ने स्वेच्छा से घर वापसी और सनातन धर्म कबूलने की बात कही। फिर देर शाम शिव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हिन्दू धर्म अपनाया।

Next Story
Top