Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नवजात को जन्म देकर मां की मौत, गांववालों ने कहा- बच्चे में है मां का भूत

नवजात पूरी रात अपनी मां की लाश के पास आंगन में पड़ा रहा और किसी ने उसे हाथ तक नहीं लगाया।

नवजात को जन्म देकर मां की मौत, गांववालों ने कहा- बच्चे में है मां का भूत

बिहार के गुमला में इंसानियत को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। दरअसल, यहां एक महिला नवजात बच्चे को जन्म देने के बाद दम तोड़ गई।

नवजात की नाक से खून निकल रहा था, जिसे देखकर ग्रामीणों ने बच्चे को इसलिए नहीं अपनाया कि नवजात के अंदर मां का भूत घूस गया है। इसकी वजह से नवजात को मां की लाश के पास पूरी रात छोड़ दिया गया।

अगले दिन जब इस मामले की जानकारी जिला परिषद अध्यक्ष किरणमाला बाड़ा को लगी तो वह खुद गांव पहुंची और मां के शव के पास पड़े बच्चे को गोद लिया और उसे अस्पताल लेकर गईं। जांच कर रहे डॉक्टरों ने बताया है कि बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

रातभर रोता रहा नवजात, लेकिन किसी ने हाथ नहीं लगाया

गर्भवती महिला ने रात 7 बजे एक लड़के को जन्म दिया। करीब दो घंटे बाद महिला की मौत हो गई। महिला का पति मलेशिया से बीमार था, जिसकी वजह से वह उठ तक नहीं पा रहा था।

पास के कुछ लोग जब महिला को देखने आए तो देखा कि नवजात की नाक से खून निकल रहा है। इसकी वजह से अफवाह फैल गई कि इसके अंदर मां का भूत घुस गया है।

ग्रामीणों ने महिला का अंतिम संस्कार किया। वहीं, नवजात आंगन में रोता रहा। पर उसे किसी ने छुआ तक नहीं। कुछ लोगों ने इसकी सूचना जिला परिषद अध्यक्ष को दी।

Next Story
Top