Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कटिहार स्टेशन पर मजदूरों ने मचाया जमकर बवाल, पुलिस लाठीचार्ज कर मामले को किया शांत

बिहार के कटिहार स्टेशन पर मजदूरों (Migrant Laborers) ने जमकर हंगामा किया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसके चलते कुछ मजदूरों को हल्की चोटें भी आई है।

कटिहार स्टेशन पर मजदूरों ने मचाया जमकर बवाल, पुलिस लाठीचार्ज कर मामले को किया शांत
X

बिहार के कटिहार स्टेशन (Katihar Station) पर फिर से मजदूरों का हंगामा देखने को मिला। जहां एक महीने पहले मजदूरों ने खाने के पैकेट को लेकर एक-दूसरे पर टूट पड़े थे, वहीं इस बार लोग अपने-अपने घर जाने के लिए जमकर बवाल मचाया।

पुलिस हंगामा देख शुरुआत में लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वे अपने हंगामा पर अटल रहे तो पुलिस ने प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) पर लाठीचार्ज कर दिया। इसमें कुछ मजदूरों को थोड़ी बहुत चोट आई है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह श्रमिक स्पेशल ट्रेन से काफी संख्या में मजदूर केरल से बिहार के कटिहार स्टेशन पहुंचे थे। जहां मजदूरों को स्टेशन से उनके जिoले तक पहुंचने के लिए कोई सुविधा नहीं थी। यह देख मजदूरों ने स्टेशन पर विरोध करना शुरू कर दिया।

इतना ही नहीं मजदूरों ने रोड भी जाम कर दिया। स्टेशन पर फंसे मजदूरों ने बताया कि लोगों को छपरा और जहानबाद जाना था, लेकिन उन्हें कटिहार पहुंचा दिया। ट्रेन लोगों को यहां पर लावारिस की तरह उतारकर चला गया। यहां से घर तक पहुंचने के लिए कोई सुविधा भी नहीं की गई।

ट्रेन में खाने-पीने के लिए कुछ नहीं दिया गया। घर पहुंचाने के लिए एक बस से बात की तो वे प्रति व्यक्ति एक हजार रुपए मांग रहे थे, जो हमारे पास पैसे नहीं हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story