Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: पटना समेत कई जिलों में बारिश, बिजली गिरने से दो की मौत

Mausam Ki Jankari: बिहार (Bihar) की राजधानी पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश (Rain) हुई। इस दौरान बिजली गिरने से दो व्यक्ति की मौत हो गई।

Mausam Ki Jankari: पटना समेत कई जिलों में बारिश, बिजली गिरने से दो की मौत
X

Mausam Ki Jankari : बिहार (Bihar) में पड़ रही गर्मी के बीच मौसम ने एक बार फिर अपना मिजाज बदल लिया है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते पटना, गया, भागलपुर समेत कई जिलों में रिमझिम बारिश (Rain) हुई। इससे लोगों को कुछ गर्मी से राहत मिली है।

वहीं मुंगेर जिले में बुधवार सुबह बारिश के दौरान बिजली गिरने से दो व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई।सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के मद्देनजर जिला प्रशासन ने कहा कि आपदा राहत के तहत परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो-तीन दिनों तक बिहार के उत्तर-पूर्वी जिलों में अगले दो-तीन दिनों तक बारिश होगी। वहीं तीन-चार दिनों बाद फिर से तापमान में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। साथ ही लू चलने की भी संभावना है।

इन जिलों में हुई बारिश

बिहार की राजधानी पटना, गया, भागलपुर, आरा, मुंगेर, बक्सर, लखीसराय, जहानाबाद, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, समस्तीपुर समेत कई जिलों में बुधवार को हल्की बारिश हुई। बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story