Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari- बिहार में भारी बारिश ने बरपाया कहर, बिजली गिरने से 16 की मौत

Mausam Ki Jankari- बिहार में तेज बारिश ने लोगों पर जमकर कहर बरपाया है। वहीं बिजली गिरने (lightning) से 16 लोगों की मौत हो गई।

Mausam Ki Jankari- बिहार में भारी बारिश ने बरपाया कहर, बिजली गिरने से 16 की मौत
X

Mausam Ki Jankari- बिहार में एक तरफ कोरोना कहर बरपा रहा है तो दूसरी तरफ तेज बारिश और बिजली की गड़गड़ाहट (Thunder) लोगों के जान का दुश्मन बन रहा है। बीते मगंलवार राज्य के कई जिलों में तेज बारिश (Heavy Rain) और आंधी-तूफान ने जमकर कहर बरपाया।

इस दौरान खेत में लगे फसल पर किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। वहीं कुछ जिलों में वज्रपात ने अलग ही तांडव कर लोगों के जान का दुश्मन बन बैठा। मंगलवार को एक घंटे में 18.9 मिमी बारिश रिकार्ड दर्ज की गई। बारिश के साथ 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी में उठे तूफान की वजह से कई राज्यों में लगातार बारिश और ओले का माहौल बना हुआ है। अगले दो-तीन दिनों तक मौसम यूं ही बेहाल बना रहेगा। इस बीच, दिन में धूप रहेगी, लेकिन दोपहर के बाद आसमान काले बादल में ढलना शुरू हो जाएगा।

Also Read- Mausam Ki Jankari : लॉकडाउन के कारण गर्मी भी पड़ रही है कम, तापमान 40 डिग्री के करीब

वहीं मंगलवार से शनिवार तक पटना समेत बिहार के कई जिलों में गरज के साथ बारिश और आंधी चलने की संभावना है। प्रदेश में बिजली गिरने से अब तक 16 लाेगाें की माैत हाे गई। इनमें से पटना में 3, जहानाबाद, गया, अरवल, शेखपुरा, सीतामढ़ी, समस्तीपर और नालंदा में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई।

इसके अलावा, भागलपुर के आसपास जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि जमुई और बांका में 1-1 मौतें हुईं। बेगूसराय में पांच बच्चे बुरी तरह से झुलस गए।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story