Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार में आसमानी आफत, 23 लोगों की मौत

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक पश्चिम चम्पारण में 6 पूर्वी चम्पारण में 5 जमूई में 4 मधेपुरा, मुंगेर, और भागलपुर में 2-2 मौते वैशाली समस्तीपुर में एक-एक मौत की सूचना है।

बिहार में आसमानी आफत, 23 लोगों की मौत

बिहार के पूर्वी और पश्चिम चंपारण जिले में रविवार को बारिश के दौरान हुए वज्रपात, आंधी और तूफान की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो गई है। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक पश्चिम चम्पारण में 6 पूर्वी चम्पारण में 5 जमूई में 4 मधेपुरा, मुंगेर, और भागलपुर में 2-2 मौते वैशाली समस्तीपुर में एक-एक मौत की सूचना है।

हालांकि मरने वालों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। रविवार की सुबह से ही आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार के कई जिलों में आंधी और तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया था। ज्यादातर मौते ब्रजपात और पेड़ गिरने के दबने से हुई।

ये भी पढ़े- शर्मनाकः रामपुर में सरेराह 14 लोगों ने मिलकर की दो युवतियों से हैवानियत

योगापट्टी अंचल अधिकारी शंभूनाथ राम ने बताया कि मरने वालों में ढढवा गांव के मैनेजर चौधरी एवं चन्द्रावती देवी, दुधियवां गांव की शंभा देवी, भरथापट्टी गांव की रीमा कुमारी एवं परमशीला कुमारी शामिल हैं।

लौरिया अंचल अन्तर्गत धोबनी वृत्ता टोला गांव निवासी मुकेश कुमार और पश्चिम चंपारण के पड़ोसी जिला पूर्वी चंपारण में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई।

वहीं प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबंधन वरीय उपसमाहर्ता मनोज कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आज बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई है।

Next Story
Top