Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार: दूसरी जाति की बारात में नाचने को लेकर ''महादलित'' की गोली मार कर हत्या

मुजफ्फरपुर जिले में दूसरी जाति की एक बारात में नाचने को लेकर एक महादलित व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बिहार: दूसरी जाति की बारात में नाचने को लेकर

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में दूसरी जाति की एक बारात में कथित तौर पर नाचने को लेकर एक महादलित व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

मुजफ्फरपुर शहर से लगभग 30 किमी दूर अभी छपरा गांव में बुधवार रात यह हत्या हुई, जिसके चलते झड़पें, लूट और आगजनी हुई। स्थानीय खबरों के मुताबिक एक प्रभावी पिछड़ी जाति के बारातियों ने नवीन मांझी के बारात में घुसने और नाचने पर ऐतराज जताया।

नवीन मुसहर जाति का था। मृतक के पिता ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है कि उनके बेटे की हत्या पुरानी रंजिश के चलते की गई। वहीं, दूल्हे के परिवार ने पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करा कर आरोप लगाया है कि ग्रामीणों ने लूटपाट की और वाहनों को आगे के हवाले कर दिया।

सरैया के एसडीपीओ शंकर झा ने मुजफ्फरपुर से पीटीआई को बताया कि दोनों समूहों ने शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि बारात में घुसने और चेतावनी के बावजूद नाचते रहने के बाद भीड़ में से किसी ने मांझी की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि दूल्हे के रिश्ते के भाई मुकेश कुमार ने मांझी की हत्या की।

झा ने बताया कि मांझी की मौके पर ही मौत हो गई। उसकी हत्या के बाद उसके समुदाय के लोगों और बारतियों के बीच झड़प हुई। एसडीपीओ ने बताया कि शांति कायम रखने के लिए गांव में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

Next Story
Top