Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल गांधी ने कांग्रेस में अल्पेश ठाकुर का बढ़ाया कद, बिहार कांग्रेस का सचिव बनाया

गुजरात के ओबीसी नेता और विधायक अल्पेश ठाकुर को कांग्रेस ने पार्टी सचिव नियुक्त कर लिया है। पार्टी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया है।

राहुल गांधी ने कांग्रेस में अल्पेश ठाकुर का बढ़ाया कद, बिहार कांग्रेस का सचिव बनाया

ओबीसी नेता और गुजरात की विधानसभा सीट से विधायक अल्पेश ठाकुर को कांग्रेस ने पार्टी सचिव नियुक्त किया है। इसके साथ ही उन्हें बिहार का सह प्रभारी भी नियुक्त किया गया है।

बता दें कि पार्टी ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला लिया है। दरअसल, बिहार में काफी लंबे समय से यह चर्चा चल रही था कि आखिर बिहार में कांग्रेस पार्टी की कमान किसके हाथ में सौपी जाए।

लेकिन अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अल्पेश ठाकुर के नाम पर मुहर लगाई और उन्हें बिहार कांग्रेस का सचिव नियुक्त करने के साथ पार्टी सह प्रभारी भी बनाया है।

बिहार में काफी संख्या में ओबीसी वोटर हैं और गुजरात चुनाव में अल्पेश ने अपनी छवि ओबीसी नेता के रूप में बनाई थी। जिसके चलते उन्हें पार्टी ने बिहार की कमान सौंपी है।

यह भी पढ़ेंः-पीएम मोदी ने वलसाड में 586 करोड़ की जल आपूर्ति योजना का किया शिलान्यास

हालांकि, अल्पेश को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी बताया जाता है। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल और अल्पेश के बीच काफी नजदीकियां देखने को मिली थीं।

Next Story
Top