Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण, लगा है ये आरोप

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में चुनाव प्रचार के दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

Lok Sabha Elections 2019 : बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने किया कोर्ट में आत्मसमर्पण, लगा है ये आरोप

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में चुनाव प्रचार के दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है। इस मामले में गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने मंगलवार की सुबह सीजेएम न्यायालय में सरेंडर किया है। सरेंडर करने के बाद सीजेएम ठाकुर अमन कुमार ने गिरिराज सिंह को जमानत दे दी है।

क्या बोले थे गिरिराज सिंह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) की मौजूदगी में गिरिराज सिंह ने एक चुनावी जनसभा के दौरान मुस्लिमों के खिलाफ टिप्पणी की थे। गिरिराज सिंह ने कहा था कि जो वंदे मातरम् नहीं गा सकता, जो मातृभूमि का सम्मान नहीं कर सकता, उसे देश माफ नहीं करेगा। मेरे पूर्वज सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, और उन्हें कब्र की जरूरत नहीं पड़ी। लेकिन, तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए। इस बयान के बाद विपक्ष लगातार गिरिराज सिंह पर हमलावर रहा। चुनाव आयोग भी संज्ञान लेकर सख्त रुख अपनाया।

चुनाव आयोग का सख्त रुख

केन्द्रीय मंत्री व भाजपा के बेगूसराय से प्रत्याशी गिरिराज सिंह के साम्प्रदायिक बयान पर चुनाव आयोग (Election Commission) सख्त रुख अपनाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया था। आयोग ने कहा था कि सिंह ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। आयोग ने इस पर सिंह से 24 घंटे के अंदर जवाब देने का आदेश दिया था। बाद में जिला प्रशासन ने भी इस पर संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। बता दें कि चुनाव आचार संहिता के अनुसार चुनाव प्रचार में साम्प्रदायिक बयानबाजी का इस्तेमाल वर्जित है।

Next Story
Top