Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार : आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं संग हार की समीक्षा पर बैठक आज, तेजस्वी यादव करेंगे अध्यक्षता

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में बिहार में राजद (RJD) का सूपड़ा साफ होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आज शाम चार बजे होगी। इस बैठक में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी मौजूद रहेंगे।

बिहार : आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं संग हार की समीक्षा पर बैठक आज, तेजस्वी यादव करेंगे अध्यक्षता
X

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में बिहार में राजद (RJD) का सूपड़ा साफ होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आज शाम चार बजे होगी। इस बैठक में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेजस्वी यादव (Tejswi Yadav) भी मौजूद रहेंगे। मीडिया सूत्रों के मुताबिक इससे पहले दोपहर दो बजे महागठबंधन के नेताओं की भी बैठक होगी। बता दें कि मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabdi Devi) के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर आरजेडी ने समीक्षा बैठक की थी।

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद पार्टी के आलाकमान को कटघरे में खड़ा किया है। इसके साथ ही तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पत्र लिखकर कहा कि जिन्होंने टिकट बांटी थी उन्हें भी इस हार पर मंथन व विचार करना चाहिए।

वहीं पूर्व सीएम व तेजस्वी की मां ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में कहा था कि तेजस्वी ही बिहार के भविष्य हैं। पार्टी 2020 विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लड़ेगी।

हार के कारणों का पता लगाने के लिए कमेटी का गठन

लोकसभा चुनाव 2019 में राजद की करारी हार पर पार्टी ने इसकी जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। जिसकी अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह करेंगे। तीन सदस्यों वाली कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और प्रधान महासचिव आलोक मेहता को रखा गया है। कमेटी पार्टी के हार के कारणों की रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर देगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story