Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम मंदिर पर भिड़े जदयू-भाजपा कार्यकर्ता, एक दूसरे पर जमकर बरसाईं लात-घूसे और कुर्सियां

बिहार में भाजपा और जदयू भले ही एक राजनीतिक गठबंधन तहत एक हो गए हों लेकिन दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में मतभेद बना हुआ है। बिहार के हाजीपुर में शुक्रवार को दोनों पार्टी के कार्यकर्ता राम मंदिर के मुद्दे पर एक दूसरे से भिड़ गए।

राम मंदिर पर भिड़े जदयू-भाजपा कार्यकर्ता, एक दूसरे पर जमकर बरसाईं लात-घूसे और कुर्सियां

बिहार में भाजपा और जदयू भले ही एक राजनीतिक गठबंधन तहत एक हो गए हों लेकिन दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में मतभेद बना हुआ है। बिहार के हाजीपुर में शुक्रवार को दोनों पार्टी के कार्यकर्ता राम मंदिर के मुद्दे पर एक दूसरे से भिड़ गए। जदयू नेता के राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान के बाद भाजपाई कार्यकर्ता भड़क गए। दोनों पार्टियों की एक सभा में जदयू नेता संजय वर्मा ने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होना चाहिए।

इस बयान के बाद दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए और एक दूसरे पर टेबल और कुर्सियां फेंकने लगे। वहीं लोजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने मामले का शान्त करने की कोशिश की लेकिन कार्यकर्ता लड़ते रहे। हाजीपुर सीट गठबंधन के समझौते के तहत लोजपा के खाते में आई है। लोजपा ने इस सीट से पार्टी अध्यक्ष के भाई पशुपति कुमार पारस को अपना प्रत्याशी बनाया है। वे राज्य सरकार में मंत्री भी हैं।

पार्टी के आलाकमान स्थानीय नेताओं को समझाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। लोजपा को इन सीटों पर विद्रोह का डर सता रहा है। वहीं कटिहार लोकसभा सीट गठबंधन के समझौते के तहत जदयू के खाते में गई है। जदयू ने यहां से दुलाल चन्द्र गोस्वामी को प्रत्याशी बनाया है।महागठबन्धन ने यहां से तारिक अनवर को मैदान में उतारा है। तारिक यहां पर 25 सालों से सांसद हैं। पिछले चुनाव में वे इसी सीट से रांकपा की ओर से सांसद बने थे। इस बार उन्होंने कांग्रेस का दामन थामे हैं। यहां मुस्लिम वोटर करीब 39 प्रतिशत हैं।

35 फीसदी मतदाता पिछड़ी व अति पिछड़ी जाति के हैं। वहीं भागलपुर सीट पर भी समस्या बना हुआ है। गठबंधन के समझौते के तहत यह सीट जदयू के खाते में गई है। यहां के स्थानीय व्यापारी के भाजपा को ही पसंद करते हैं। व्यापारियों को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और अश्विनी चौबे समझाने में लगे हुए हैं।

Next Story
Top