Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में महागठबंधन सीटों का ऐलान, जानिए किसके खाते में आईं कितनी सीटें

बिहार में आज महागठबंधन पर मुहर लग गई है। महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा है कि ये गठबंधन जनता के दिलों का गठबंधन है, यह अटूट है।

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में महागठबंधन सीटों का ऐलान, जानिए किसके खाते में आईं कितनी सीटें

लोकसभा चुनाव 2019 / बिहार में आज महागठबंधन पर मुहर लग गई है। महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा है कि ये गठबंधन जनता के दिलों का गठबंधन है, यह अटूट है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार लोकसभा की 40 सीटों पर महागठबंधन में कुछ इस तरह से बंटवारा हुआ है। क्रमश: आरजेडी 19, कांग्रेस 9, आरएलएसपी 5, एचएएम (एस) 3, वीआईपी 3 और सीपीआई(एमएल) 1 सीट पर चुनाव लड़ेंगी।

लाइव अपडेट..

तेजस्वी यादव बोले- दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, बेगूसराय से तनवीर हसन, मधेपुरा से शरद यादव, महाराजगंज से रणधीर सिंह जी, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राय, अररिया से सरफराज आलम, पाटलिपुत्र से मीसा भारती, गोपालगंज से सुरेंद्र राम, सीवान से बीना साहिब, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, सीतामढ़ी से अर्जुन राय को आरजेडी का उम्मीदवार बनाया गया है। शिवहर की सीट पर हम बाद में प्रत्याशी घोषित करेंगे।

तेजस्वी यादव बोले- मधुबनी, मुजफ्फपुर और खगड़िया की सीट वीआईपी (VIP) पार्टी को दिया गया है।

तेजस्वी यादव बोले- नालंदा, औरंगाबाद और गया की लोकसभा सीट एचएएम (HAM) के खाते में हैं।

तेजस्वी यादव बोले- समस्तीपुर, मुंगेर, पटना साहिब, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सासाराम, वाल्मीकिनगर और सुपोर कांग्रेस के खाते में है।

तेजस्वी यादव बोले- मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली, भागलपुर, बाका, गोपाल गंज, सीवान, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर, बेगूसराय, पाटलिपुत्र, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, सीतामढ़ी, शिवहर की सीटें राष्ट्रीय जनता दल के खाते में हैं।

तेजस्वी यादव बोले- 2 चरण के उम्मीदवारों का ऐलान हमने पहले ही कर दिया है।

तेजस्वी यादव ने कहा है कि ये गठबंधन जनता के दिलों का गठबंधन है, यह अटूट है।

महागठबंधन बिखर जाएगा, इस तरह की खबरें लोगों ने फैलाई।

बिहार में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले कांग्रेस ने बिहार में अपने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Next Story
Top