Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सृजन घोटाले पर बोले लालू- CBI से बचने के लिए मोदी की शरण में गए नीतीश

लालू ने कहा कि नीतीश तेजस्वी की सभा से डर गए।

सृजन घोटाले पर बोले लालू- CBI से बचने के लिए मोदी की शरण में गए नीतीश

लालू यादव ने रांची में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सृजन घोटाले को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। मीडिया को संबोधित करते हुए लालू ने कहा कि नीतीश मोदी की शरण में गए और घोटाले से बचने के लिए उन्होंने ऐसा किया। लालू ने कहा कि सृजन घोटाले की सीबीआई को जांच करनी चाहिए।

लालू ने कहा कि नीतीश तेजस्वी की सभा से डर गए थे इसलिए उन्होंने वहां धारा 144 लगा दी। भागलपुर के सबौर में सृजन घोटाले का खुलासा हुआ जहां आज बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की सभा होनी थी लेकिन वहां धारा 144 लगा दी गई और सभा नहीं हो पाई। आरजेडी का कहना है कि घोटाले को दबाने के लिए नीतीश ने ऐसा किया।
क्या है सृजन घोटाला
बिहार के भागलपुर जिले में एक सृजन नाम का एनजीओ है। साल 1996 में इसे महिलाओं को काम देने के मकसद से शुरू किया था और तीन अगस्त को 10 करोड़ के एक सरकारी चेक के बाउंस होने के बाद इस एनजीओ में घोटाला होने का मामला सामने आया। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर से बैंक से सरकारी पैसा निकालकर एनजीओ के खाते में डाला गया। इसके बाद पुलिस ने एसआईटी का गठन करके इस मामले से संबंधित लोगों के घर और सृजन एनजीओ के ठिकानों पर छापेमारी की। मामले में अबतक सात एफआईआर दर्ज की गई हैं और 10 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
Next Story
Top