Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चारा घोटाला: सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए लालू

लालू प्रसाद का कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें धोखा दिया है।

चारा घोटाला: सुनवाई के लिए सीबीआई कोर्ट के सामने पेश हुए लालू

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव आज चारा घोटाला के मामले में रांची सीबीआई कोर्ट के सामने पेश होंगे। चारा घोटाला मामले की आज सुनवाई होगी। बिहार की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। लालू प्रसाद का कहना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें धोखा दिया है।

दरअसल नीतीश कुमार ने भाजपा का हाथ थाम लिया है जिसके बाद लालू को करारा झटका लगा है। लालू ने कहा कि नीतीश को मुख्यमंत्री इसलिए बनाया गया कि वो भगवान शिव की तरह राज करें लेकिन वो भस्मासुर निकले।
नीतीश कुमार ने कहा कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ हमेशा खड़े रहेंगे और इसलिए उन्होंने लालू का साथ छोड़ दिया। गौरतलब है कि 27 जुलाई को भी लालू को चारा घोटाले के मामले में सीबीआई कोर्ट के सामने पेश होना पड़ा था।
क्या है चारा घोटाला-
साल 1996 में सामने आया चारा घोटाला पिछले करीब 20 साल से जारी था। इसमें जानवरों के लिए चारा, दवाएं और पशुपालन से जुड़े उपकरणों को लेकर घोटाले को अंजाम दिया गया। इसमें नौकरशाहों, नेताओं और इस बिजनेस से जुड़े लोग भी शामिल थे।
जब चारा घोटाला हुआ था उस समय लालू की सरकार थी और इस घोटाले से जुड़े जितने लोगों का नाम सामने आया उनमें से ज्यादातर आरजेडी के थे।
Next Story
Top