Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी पर 10 हजार का जुर्माना

मीसा को 12 जून को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है।

बेनामी संपत्ति मामला: लालू की बेटी पर 10 हजार का जुर्माना

आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ रुपए के कथित बेनामी भूमि सौदों और कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में जारी समन का पालन नहीं करने पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद की सांसद पुत्री मीसा भारती पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया और नया समन जारी किया।

भारती को आज मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होना था लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वह पेश नहीं हुईं। अधिकारियों ने कहा कि आईओ ने आयकर कानून की धारा 131 के तहत समन का पालन नहीं करने पर उन पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया और इस संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया।

उन्होंने कहा कि अब मीसा को 12 जून को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विभाग के सवालों का जवाब मीसा भारती द्वारा दिया जाना था, न कि उनके किसी अधिकृत प्रतिनिधि द्वारा।

उन्होंने कहा कि समन के अनुसार मीसा भारती को आज व्यक्तिगत तौर पर पेश होना था तथा कुछ निजी वित्तीय दस्तावेजों के साथ जांच में शामिल होना था।

यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि भारती ने पेश नहीं होने के लिए विभाग को कोई कारण बताया था या उन्होंने अपनी ओर से किसी वकील को भेजा था, जिसे विभाग ने खारिज कर दिया। विभाग ने इसी मामले में कल भारती के पति शैलेश कुमार को तलब किया हुआ है।

सीबीआई कोर्ट में लालू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव कई करोड़ रुपए के चारा घोटाला मामले में कथित संलिप्तता को लेकर मंगलवार को पटना में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश हुए। बिहार के एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा भी मंगलवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अदालत में पेश हुए। मिश्रा भी चारा घोटाले में आरोपी हैं।

Next Story
Top