Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोलकाता STF और बिहार ATS को मिली बड़ी कामयाबी, दबोचा जमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी

कोलकाता एसटीएफ और बिहार एटीएस को संयुक्त छापेमारी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस छापेमारी में बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात ए मुजाहिद्दीन का संदिग्ध आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद उर्फ तौसिफ रजा को गिरफ्तार किया गया है। इस संदिग्ध आतंकी के तार पाकिस्तान से भी जुड़े होने की बात सामने आई है।

कोलकाता STF और बिहार ATS को मिली बड़ी कामयाबी, दबोचा जमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी

कोलकाता एसटीएफ और बिहार एटीएस को संयुक्त छापेमारी में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस छापेमारी में बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन का संदिग्ध आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद उर्फ तौसिफ रजा को गिरफ्तार किया गया है। इस संदिग्ध आतंकी के तार पाकिस्तान से भी जुड़े होने की बात सामने आई है।

खबरों के मुताबिक तौसिफ बिहार के गया में रह रहा था। उसके ठिकाने से लैपटाप, मोबाइल और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। कोलकाता एसटीएफ की की टीम लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी लेकिन तौसिफ ने चकमा देकर गया में ठिकाना बना लिया था।

तौसिफ गया में नाम बदलकर कपड़ों की फेरी वाला बनकर यहां रह रहा था। उसने जहानाबाद के पठनटोली में एक मकान में ठिकाना बनया हुआ था। कोलकाता एसटीएफ ने इसके ठिकाने की जानकारी हासिल की। इसके बाद बिहार एटीएस के साथ मिलकर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान उसे दबोच लिया गया।

बिहार एटीएस के सूत्रों के मुताबिक तौसिफ के पाकिस्तान स्थित कई आतंकी संगठनों से तार जुड़े पाए गए। वह गया में ठिकाना बनाकर देश के कई राज्यों में आतंकियों से संपर्क में था और बड़ी आतंकी घटना की फिराक में था। उसकी नजर गया में लगने वाले विश्वप्रसिद्ध पितृपक्ष मेले पर भी थी।

गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आतंकी तौसिफ की पहचान पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के अविनाशपुर के परोई गांव निवासी के रूप में हुई है। गिरफ्तारी के बाद उसे बीएमपी तीन के कार्यालय में ले जाया गया, यहां एसटीएफ और एटीएस की टीमों ने उससे पूछताछ की। तौसिफ साल 2007 से बांग्लादेश के आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य है।

इसके अलावा यह आतंकी युवाओं को भी संगठन में भर्ती करने में जुटा था। इसके किराए के मकान से एक लैपटाप समेत 11 अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण मिले। शुरुआती पूछताछ में पहले तो उसने एसटीएफ और एटीएस के सामने खुद को निर्दोष बताया लेकिन जब सख्ताई से पूछताछ हुई तो सारा सच सामने आ गया। उसके साथ पत्नी शाहिमा शबनम और बच्चे भी रह रहे थे।

Next Story
Share it
Top