Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उद्घाटन से पहले पानी में बहा बांध, CM नीतीश ने रद्द किया दौरा

गंगा पंप नहर को 40 साल पहले बनाने का सिलसिला शुरू हुआ था।

उद्घाटन से पहले पानी में बहा बांध, CM नीतीश ने रद्द किया दौरा

बिहार के भागलपुर के कहलगांव में 40 साल पहले शुरू हुई बटेश्वर गंगा पंप नहर पुल उद्घाटन से पहले ही टूट कर पानी में बह गया है।

पुल के टूट जाने की वजह से कई रिहायशी इलाकों में भी पानी घुस गया है। यह पुल 389.31 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ था।

बता दें कि बिहार और झारखंड़ के एक बड़े कृषि भू-भाग को सिंचित किए जाने की महात्वाकांक्षी योजना का बुधवार को सीएम नीतीश कुमार के द्वारा उद्घाटन किया जाना था, लेकिन अचानक पुल के टूट जाने की वजह से नीतीश कुमार ने इसके उद्घाटन के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

वहीं पुल के पानी में बह जाने की जानकारी मिलते ही भागलपुर के डीएम और एसएसपी तुरंत मौके पर पहुंचे।

मालूम हो कि सोमवार को भी ट्रायल के लिए जब नहर में पानी छोड़ा गया था तो कई जगह पर बांध में लीकेज देखने को मिला।

अभियंताओं ने बांध में लीकेज की समस्या को ठीक करने की कोशिश की मगर ऐसा लगता है इससे कोई सफलता हासिल नहीं हुई और इसकी वजह से मंगलवार को दोपहर को उद्घाटन से पहले ही नहर का यह बांध टूट गया।

रिहायशी इलाकों में घुसा पानी

बता दें कि अचानक बांध टूटने और उसकी तेज बहाव की वजह से एनटीपीसी टाउनशिप, कहलगांव, सिविल जज और सब जज के आवास सहित कई गांवों में भी पानी घुस गया है।

बुधवार को होना था उद्घाटन

गौरतलब है कि 389.31 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ गंगा पंप नहर पुल का उद्घाटन बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह करने वाले थे।

Next Story
Top