Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेजस्वी से मिले कादरी, राजद-कांग्रेस के बीच उपचुनाव गठबंधन को लेकर समझौता होने के आसार

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष काकब कादरी की आज हुई मुलाकात के बाद प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो रिक्त सीटों को गठबंधन हो जाने के आसार जताए जा रहे हैं

तेजस्वी से मिले कादरी, राजद-कांग्रेस के बीच उपचुनाव गठबंधन को लेकर समझौता होने के आसार

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव और कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष काकब कादरी की आज हुई मुलाकात के बाद प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की दो रिक्त सीटों को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच समझौता हो जाने के आसार जताए जा रहे हैं। इन सीटों पर आगामी 11 मार्च को उपचुनाव होना है।

कादरी ने बताया कि उन्होंने राजद के वरिष्ठ नेताओं राबड़ी देवी और तेजस्वी प्रसाद यादव से आज शाम मुलाकात की थी। दोनों दलों के बीच गठबंधन बरकरार है। उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर उपचुनाव लड़ेंगे और कल हमलोग उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।

ये भी पढ़ें- जिया खान आत्महत्या का मामला: मुंबई की अदालत में सुनवाई शुरू

राजद के महासचिव भोला यादव ने कहा कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक है। इस उपचुनाव को लेकर जो भी निर्णय होगा उसके बारे में दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा संयुक्त रूप से कल सार्वजनिक किया जाएगा।

इस बीच दोनों पार्टियों के सूत्रों ने कांग्रेस के भाभुआ से उपचुनाव लड़ने की पुष्टि की है जबकि अररिया और जहानाबाद से राजद द्वारा अपना उम्मीदवार खडा किए जाने की संभावना है ।

बिहार के अररिया लोकसभा सीट वहां से राजद सांसद रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन, जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक मुंद्रिका सिंह यादव और भभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के बाद इन सीटों के रिक्त होने पर कल चुनाव आयोग द्वारा इन सीटों पर आगामी 11 मार्च को उपचुनाव कराने की घोषणा की गयी है।

ये भी पढ़ें- दक्षिणपंथी संगठन के कार्यक्रम में पत्रकारों पर हमला, चार गिरफ्तार

जदयू को छोडकर राजद में गत 10 फरवरी को शामिल हुए जोकिहाट विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक रहे तथा तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को अररिया से राजद द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने की प्रबल संभावना व्यक्त की जा रही है ।

Next Story
Top