Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली सरकार पर जदयू नेता का तंज, कहा मजदूरों को बिहार भेजने पर आने वाले खर्च की भुगतान झूठ

दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए, जदयू पार्टी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborers) को बिहार भेजने के लिए खर्च के भुगतान का दावा झूठ है।

दिल्ली सरकार पर जदयू नेता का तंज, कहा मजदूरों को बिहार भेजने पर आने वाले खर्च की भुगतान झूठ
X

पहले प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को वापस लाने के लिए देश में एक राजनीतिक खेल चल रहा था।जब मजदूरों को वापस लाने का काम शुरू हुआ तो अब एक-दूसरे पर टिकट खर्च के वहन पर सवाल दागे जा रहे हैं। इस बीच, बिहार में जदयू ने शनिवार को AAP पार्टी पर निशाना साधा है।

जदयू (JDU) ने कहा कि उसने दिल्ली से बिहार में प्रवासी मजदूरों को भेजने पर हुए खर्च को वहन करने का दावा किया है। जबकि AAP के अरविंद केजरीवाल ने बिहार सरकार से भुगतान की गई राशि की प्रतिपूर्ति की मांग की है। जदयू ने कहा कि AAP सरकार लोकप्रियता हासिल करने के लिए सस्ती राजनीति का इस्तेमाल कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आप ने शुक्रवार को दावा किया था कि बिहार सरकार अपने मजदूरों पर ध्यान नहीं देने के बाद केजरीवाल सरकार ने उनके मजदूरों की यात्रा पर आने वाला खर्च वहन किया। आप नेता गोपाल राय ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि 1,200 प्रवासी मजदूरों को लेकर एक ट्रेन रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई।

Also Read- Lockdown : रेल किराये को लेकर सत्येंद्र जैन के बयान पर गिरिराज सिंह का पलटवार, बोले- वाहवाही लूट रहे हैं

उनकी यात्रा का खर्च केजरीवाल सरकार उठाएगी। इस ट्वीट पर जदयू के प्रवक्ता (JDU Spokesperson) राजीव रंजन प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि सबसे पहले दिल्ली सरकार ने किराए का भुगतान किया और बाद में उसके मंत्री गोपाल राय ने इसे ट्विटर पर पोस्ट किया।

इसके बाद दिल्ली सरकार ने बिहार सरकार को एक पत्र भेजा। पत्र में कहा गया है कि वह किराए पर आए सारी खर्च की प्रतिपूर्ति (Reimbursement) करे, जो गोपाल राय ने अपने पोस्ट के माध्यम से लोगों को आधा सच बताया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story