Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मृतक कोरोना मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को किया आइसोलेट, शहरों में किया जा रहा सर्वे

बिहार के मुंगेर में, मृतक कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 12 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। अन्य संपर्क लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया।

मृतक कोरोना मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों को किया आइसोलेट, शहरों में किया जा रहा सर्वे

बिहार के मुंगेर में कोरोना पॉजिटिव युवक की 21 मार्च को मौत हो गई थी। युवक के संपर्क में आए 12 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए। ये सभी कोरोना संक्रमित युवक पटना, मुंगेर, गया और लखीसराय के रहने वाले हैं।

वहीं इन कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आए करीब 200 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया। जबकि पटना और मुंगेर के करीब 120 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव 12 लोगों के आसपास के इलाकों में रहने वाले करीब 1 लाख लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया।

मामला बढ़ते देख प्रशासन के आदेशानुसार डब्लूएचओ, यूनिसेफ और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सर्वे करना शुरू कर दिया। फिलहाल सर्वे के दौरान पटना, मुंगेर, गया, लखीसराय में एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पॉजिटिव मरीज न मिलने से राहत की सांस नहीं ले सकते हैं, बल्कि और भी ज्यादा अलर्ट होकर काम करना होगा। इसका कारण है कोरोना मरीज के संपर्क में आए लोगों में कभी भी कोरोना एक्टिव हो सकता है। जिसके लिए हमें हर कदम सावधानी बरतनी होगी।

बता दें कि बिहार के बेगुसराय में पहला कोरोना मरीज पाया गया। उन्हें इलाज के लिए पटना अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं उनके परिवार वालों को सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।




Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top