Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेजस्वी के घर आज महागठबंधन के नेताओं का जमावड़ा, सीटों के बंटवारे पर होगा मंथन

एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीटों के तालमेल के ऐलान के बाद अब सबकी नजरें महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर टिकी हुई है।

तेजस्वी के घर आज महागठबंधन के नेताओं का जमावड़ा, सीटों के बंटवारे पर होगा मंथन

एनडीए में लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीटों के तालमेल के ऐलान के बाद अब सबकी नजरें महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर टिकी हुई है। वैसे तो महागठबंधन में शामिल सभी दलों ने कहा है कि बिहार में सीटों को लेकर तालमेल का ऐलान 14 जनवरी यानी खरमास के बाद होगा।

मगर सोमवार को राजग नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर महागठबंधन के नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है।
माना जा रहा है कि इस दौरान महागठबंधन के दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर महत्वपूर्ण बातचीत होगी। तेजस्वी यादव के 5, देशरत्न मार्ग आवास पर सोमवार शाम 6:00 बजे महागठबंधन के बड़े नेता बैठक करें और सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा करेंगे।
इस बैठक में तेजस्वी यादव समेत हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी, लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव और कांग्रेस की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा शामिल होंगे।
लालू से मिल चुके हैं सहयोगी दलों के नेता
बिहार में गठबंधनकी तस्वीर एकदम साफ है। सोमवार को तेजस्वी यादव के घर होने वाली बैठक से कुछ दिन पहले ही महागठबंधन में लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर उपेंद्र कुशवाहा, शरद यादव, जीतन राम मांझी और मुकेश साहनी रांची जाकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर चुके हैं।
एनडीए में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को लेकर ऐलान पिछले महीने हो चुका है, जिसके तहत भाजपा और जनता दल यूनाइटेड के बीच 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है। इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी को 6 सीटें दी गई हैं। मालूम हो कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटे हैं।
Next Story
Top