Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पंचायत का तुगलकी फरमानः गैंगरेप पीड़िता का सिर मुंडवाया, फिर गांव में घुमाया

बिहार (Bihar) के गया जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 15 वर्षीय नाबालिग के गैंगरेप किया गया इसके बाद पीड़िता के सिर के बाल मुंडवाए गए और गांव में घुमाया गया। पंचायत समिति के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

पंचायत का तुगलकी फरमानः गैंगरेप पीड़िता का सिर मुंडवाया, फिर गांव में घुमाया

बिहार के गया जिले से इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 15 वर्षीय नाबालिग के गैंगरेप किया गया। इसके बाद जब उसकी मां न्याय के लिए पंचायत के पास पहुंची तो पंचायत ने पीड़िता को ही तुगलकी फरमान सुना दिया। इसके बाद पीड़िता के सिर के बाल मुंडवाए गए और गांव में घुमाया गया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पंचायत समिति के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक बीते 14 अगस्त की शाम नाबालिग लड़की अपने घर से निकली थी कि चार पहिया वाहन पर सवार लोगों ने उसे अपने वाहन में बैठा लिया और उसे वहां से लेकर कहीं चले गए।

आरोप है कि इन सभी छह लोगों ने लड़की के साथ रेप किया। उसे पंचायत भवन की छत पर छोड़कर भाग गए। खबरों के मुताबिक पीड़िता ने नजदीकी महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने कहा कि घटना के बाद वह बेहोश हो गई थी और दूसरे दिन किसी ने उसे देखा और उसकी सूचना घरवालों को दी। हालांकि एक आरोपी की पहचान भी कर ली गई है।

पीड़िता की मां के मुताबिक 21 अगस्त को अपनी बेटी को लेकर पंचायत में पहुंची। लेकिन पंचायत के लोगों ने पीड़िता को ही दोषी करार देकर उसके सिर के बाल मुंड़वाकर गांव में घुमवाया। यही नहीं पंचायत के लोगों ने पुलिस में न जाने की धमकी दी थी। लेकिन रविवार को किसी पीड़िता के साथ उसके परिजन नजदीकी महिला पुलिस स्टेशन पहुंचे।

इस मामले पर गया की पुलिस अधीक्षक मंजीत कुमार के मुताबिक पंचायत में मौजूद लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें पंचायत के सदस्यों को नामजद आरोपी बनाया गया है। इस मामले में अबतक तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


Next Story
Top