Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में चार नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि, 17 जिलों में फैला वायरस का संक्रमण

बिहार (Bihar) के चार नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब तक राज्य के 17 जिलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रवेश कर चुका है।

बिहार में चार नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि, 17 जिलों में फैला वायरस का संक्रमण
X

बिहार (Bihar) में चार नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि सभी नए मरीज (Coronavirus) मुंगेर जिले के जमालपुर के रहने वाले हैं। इनमें से तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है। इससे प्रदेश में अब तक कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 147 हो गई है।

स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। जिला प्रशासन (District Administration) के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से चारों नए मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं इन सभी मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाला जा रहा है।

इसके बाद संपर्क में आए सभी लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाएगा।

तीन दिनों में सबसे ज्यादा मरीज

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि अगर तीन दिनों की आंकड़ों की बात की जाए तो 50 से भी ज्यादा मरीज पाए गए हैं। इस बीच बढ़ते पॉजिटिव मरीजों की संख्या के दौरान भर्ती मरीजों के ठीक होने की संख्या कम होते दिखाई दे रहे हैं। पिछले एक हफ्ते में अब तक सिर्फ एक मरीज स्वस्थ हुआ है।



हालांकि कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत की खबर है कि सीवान जिला जो कुछ दिनों से कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है, यहां पिछले एक सफ्ताह से एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाए गए हैं। वहीं गया और सारण ऑरेंज से ग्रीन जोन यानी सेफ जोन में आ गए हैं। गोपालगंज और लखीसराय के सभी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, लेकिन अभी भी ये ऑरेंज जोन में है।

प्रदेश में अब तक 147 कोरोना केस

बिहार में अब तक कोरोना वायरस के 147 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। सीवान में 29, मुंगेर में 27, बेगूसराय में 9, नालंदा में 29, पटना में 16, गया में 5, गोपालगंज में 3, नवादा में 3, बक्सर में 8, सारण में 1, लखीसराय में 1 संक्रमित मरीज पाए गए हैं।

इसके अलावा भागलपुर में 5, वैशाली में 1, भोजपुर में 1, रोहतास में 1, पूर्वी चंपारण में 1, बांका में 1 कोरोना मरीज पाए गए हैं। इनमें से 43 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। मुंगेर और वैशाली में एक-एक युवक की जान गई है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story