Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस के पांच और नए मामले, इन जिलों में मिले कोरोना पॉजिटिव

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को इन जिलों में पांच और नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए।

सपनों का घर बनाने का सुनहरा मौका, लॉकडाउन से सस्ती होंगी जमीन की दरें
X
कोरोना वायरस

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को पांच और नए कोरोना संक्रमित मरीज का मामला सामने आया है। इनमें से गोपालगंज के दो, सारण के एक और गया के दो कोरोना मरीज है। राज्य में अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने बताया कि गोपालगंज में पाए गए दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज कुछ दिनों पहले ही खाड़ी देश से यात्रा कर प्रदेश लौटा था। वहीं सारण में पाए गए कोरोना मरीज करीब 15 दिन पहले सऊदी अरब से चांदपुरा लौटा था।

गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव

गया में दो कोरोना मरीज पाए गए है। एक 22 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पहाड़पुर के रहने वाली है। जबकि दूसरी कोरोना महिला 52 साल की है, जो इस कोरोना महिला की मां है। इसके पहले 22 साल के महिला के पति में कोरोना पाया गया। एएनएमएमसीएच के नोडल पदाधिकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव महिला तीन महीने की गर्भवती है।

ऐसी स्थिति में सभी डॉक्टरों के मन में यह डर बैठा है कि कहीं इस कोरोना का असर बच्चे में न दिखाई दे। साथ ही, उनके परिवार भी इस स्थिति से बहुत चिंतित है। हालांकि, हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना बच्चे को प्रभावित न करें। महिला में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके सभी परिवार वालों को बोधगया स्थित क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है।

महिला के पति में कोरोना मुंगेर में कोरोना संक्रमित युवक की मौत के कारण हुआ। दरअसल मृतक कोरोना संक्रमित युवक के इलाज के दौरान यह युवक वहां केयरटेकर के रूप में मौजूद था। युवक में कोरोना पॉजिटिव पाने के बाद उनके सभी परिवार वालों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जिसकी जांच रिपोर्ट में उसकी पत्नी और मां में कोरोना पाया गया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story