Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर दानापुर थाने में जमीन को लेकर धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई अनुसूचित जाति-जनजाति विशेष कोर्ट के अपर जिला जज के आदेश पर दानापुर पुलिस ने की है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, FIR दर्ज

केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह समेत 33 लोगों पर दानापुर थाने में जमीन को लेकर धोखाधड़ी, जालसाजी और जाति-सूचक शब्दों का यूज करके अपशब्द कहने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

एफआईआर SC/ST की विशेष अदालत में एक परिवाद पत्र की सुनवाई के बाद कोर्ट के आदेश पर हुई है। ये कार्रवाई अनुसूचित जाति-जनजाति विशेष कोर्ट के अपर जिला जज के आदेश पर दानापुर पुलिस ने की है।

पुलिस के मुताबिक, धोखाधड़ी और एससी-एसटी एक्ट के तहत कांड संख्या 54/18 दर्ज हुई है। दानापुर के आशोपुर के रहने वाले शिकायतकर्ता राम नारायण प्रसाद ने एससी-एसटी विशेष अदालत में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा था कि धर्मेंद्र यादव सहित 33 लोगों ने साजिश रचकर उनकी 2 एकड़ 56 डिसमिल जमीन को फर्जी कागज आधार पर धोखाधड़ी कर खरीदा।

यह भी पढ़ें- अमेरिका ने 3 पाकिस्तानियों को बताया आतंकी संगठनों का मददगार, एक को किया बैन लिस्ट में शामिल

इस परिवाद पत्र में वादी ने आरोपितों पर बिना किसी मालिक के जमीन खरीद बिक्री करने तथा अवैध तरीके से जमाबंदी कायम करवाने का आरोप लगाया था। साथ ही आरोप में ये भी कहा गया था कि आरोपित साल 1957 से ही परिवादी के मामा बिपत राम की दो एकड़ 60 डिसमिल जमीन का फर्जी तरीके से खरीद फरोख्त करते आ रहे हैं।

इन 33 अभियुक्तों में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम 25वें स्थान पर है। बता दें कि शिकायतकर्ता राम नारायण ने पिछले साल जुलाई में याचिका दायर की थी।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, उसे इन अभियुक्तों से जान का खतरा है। उन्होंने अपनी शिकायत याचिका में जमीन से संबंधित सभी दस्तावेज भी संलग्न किए हैं।

इस याचिका की सुनवाई के बाद कोर्ट ने दानापुर थाना पुलिस को दंड प्रकिया संहिता की धारा 156(3) के अंतर्गत एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

Next Story
Top