Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सृजन महाघोटाला: बैंक निदेशक सहित 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

सीबीआई ने भागलपुर के बहुचर्चित सृजन घोटाले में कुल दस अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज कर ली हैं।

सृजन महाघोटाला: बैंक निदेशक सहित 10 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

बिहार के चर्चित सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआई ने पहली बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने भागलपुर के बहुचर्चित सृजन घोटाले में कुल दस अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज कर ली हैं।

इन प्राथमिकियों में भागलपुर जिला प्रशासन, बैंकों और सृजन एनजीओ के निदेशक मंडल के सदस्यों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दिल्ली से ब्यूरो के अधिकारियों की एक टीम के आज पटना पहुंचने की भी संभावना है।

इसे भी पढ़े:- MP: मंदिर की छत पर लगाया गया पाकिस्तानी झंडा, फैला तनाव - लगी धारा 144

इनके खिलाफ मुकदमा

सीबीआई ने भागलपुर के सृजन महिला विकास समिति और सहरसा की बैंक ऑफ बड़ौदा के डायरेक्टर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है। इसके अलावा भागलपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व डायरेक्टर, पूर्व कैशियर और सहायक भूमि अधिग्रहण कार्यालय के प्रमुख सहित आठ लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने इस मामले में कई अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया है। सीबीआई सभी से शीघ्र पूछताछ करेगी। सीबीआई की रडार पर कई बड़े नेता भी हैं।

इसे भी पढ़े:- शरद यादव को जल्द ही JDU से बाहर का रास्ता दिखाएंगे नीतीश, लालू की रैली में जाने को लेकर लिखी चिट्ठी

1300 करोड़ के घोटाले की जांच

लगभग 1300 करोड़ से अधिक राशि के सृजन महाघोटाले की जांच अब सीबीआई के जिम्मे है। सीबीआई ने पहली कार्रवाई करते हुए सृजन एनजीओ की संस्थापक स्व. मनोरमा देवी और बैंक अॉफ बड़ौदा के डायरेक्टर पर एफआइआर दर्ज की है।

बिहार सरकार ने इस घोटाले की जांच के लिए केंद्र सरकार से सीबीआई जांच की अनुशंसा की थी जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया और अब सीबीआई ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

Next Story
Top