Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुकानों पर भगवा झंडा लगाने पर बजरंग दल के सदस्यों पर कार्रवाई, जानें पूरा मामला

दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाने के मामले में बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने लहेरी थाना मेंल एफआईआर दर्ज कराई।

दुकानों पर भगवा झंडा लगाने पर बजरंग दल के सदस्यों पर कार्रवाई, जानें पूरा मामला
X

पुलिस ने बिहार के नालंदा जिले में बजरंग दल सदस्यों द्वारा जरूरी सामान की दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाने के मामले में कार्रवाई की है। दुकानों के बाहर भगवा झंडा लगाने के मामले में बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने लहेरी थाना मेंल एफआईआर दर्ज कराई।

राजीव रंजन की एफआईआर पर ने बजरंद दल के दो सदस्यों पर कार्रवाई की है। बजरंग दल के सदस्यों पर आरोप है कि इन्होंने सभी हिंदू धर्म के लोगों से भगवा झंडों वाली दुकानों से ही सामान खरीदने का आग्रह किया है। उनके इस काम से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की संभावना बनी हुई है और सांप्रदायिक तनाव भी पैदा हो सकता है।

बजरंग दल के सदस्यों ने हिंदुओं से किया ये अग्रह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहारशरीफ के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने एफआईआर में कहा कि उन्हेंने 18 अप्रैल को भरावपर चौक का दौरा किया था। यहां पर उन्होंने देखा कि बजरंग दल के सदस्य कुंदन कुमार, धीरज कुमार और 5 अन्य अज्ञात लोग हिंदुओं के स्वामित्व वाली दुकानों पर भगवा झंडे फहरा रहे थे।

साथ ही उनके द्वारा केवल हिंदुओं की ही दुकान से सामान खरीदने का अग्राह किया जा रहा था। से केवल उन दुकानों से सामान खरीदने का आग्रह किया जा रहा था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 188, 153 (A) और 295 (A) के तहत कार्रवाई की है।

Next Story