Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मानहानि मामलाः 10,000 रुपये के मुचलके पर राहुल को मिली जमानत, बोले- दबाई जा रही हिंदुस्तान की आवाज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी मानहानि के एक मामले को लेकर पटना कोर्ट में पेश हुए। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था। बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान टिप्पणी की थी कि सारे चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं? कोर्ट ने दस हजार के निजी मुचलके पर राहुल गांधी को जमानत दी है।

मानहानि मामलाः पटना पहुंचे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कोर्ट में होंगे पेश
X
Defamation Case: Rahul Gandhi arrives in Patna (Photo: ANI)

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी मानहानि के एक मामले को लेकर पटना की एक कोर्ट में पेश हुए। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया है। बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान टिप्पणी की थी कि सारे चोरों के सरनेम मोदी क्यों हैं? कोर्ट ने इस मामले में 10,000 रूपये के निजी मुचलके पर राहुल गांधी को जमानत दी है।

जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की जो आवाज है, उसको दबाया जा रहा है, कुचला जा रहा है और हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जो भी आरएसएस के खिलाफ खड़ा होता है और नरेंद्र मोदी जी की विचारधारा पर हमला करता है, कोर्ट के मामलों से मारा जाता है। मेरी लड़ाई संविधान को बचाने की है, गरीबों और किसानों के लिए खड़े होने की है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार अभियान के दौरान राहुल गांधी कर्नाटक के कोलार में अपने भाषण के दौरान कहा था कि 'सारे चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होते हैं। दरअसल राहुल गांधी का यह निशान ललित मोदी और नीरव मोदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर था।

नीरव मोदी पर बैंकिं धोखाधड़ी का आरोप लगा है जो इन दिनों देश से बाहर फरार है। पिछले कुछ दिनों पहले उसके लंदन में होने की खबर सामने आई थीं। वहीं ललित मोदी पर आईपीएल में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है।

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा था कि मैं पटना की दीवानी अदालत में दिन में दो बजे पेश होऊंगा। आरएसएस/भाजपा में मेरे राजनीतिक विरोधियों की ओर से मुझे परेशान करने और धमकाने के लिए यह मामला दायर किया गया एक और मामला है। सत्यमेव जयते।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top