Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होमगार्ड से बदतमीजी करने वाले अधिकारी को मिला डिप्टी डायरेक्टर का पद, कार्रवाई के बजाय प्रमोशन

बिहार में होमगार्ड से उठक बैठक करवाने वाले एक अधिकारी का तबादला (Transfer) कर डिप्टी डायरेक्टर का पद सौंपा गया है।

होमगार्ड से बदतमीजी करने वाले अधिकारी को मिला डिप्टी डायरेक्टर का पद, कार्रवाई के बजाय प्रमोशन
X

बिहार के अररिया जिले में होमगार्ड गणेश लाल ततवा से उठक बैठक करवाने वाले और अपने पैर पर गिरकर माफी मंगवाने वाले कृषि पदाधिकारी (डीएओ) मनोज कुमार को उप निदेशक (deputy director) के पद पर पटना तबादला किया गया। इसके चलते कई जवान, पुलिसकर्मी सवाल उठा रहे हैं कि कार्रवाई के बजाय प्रमोशन क्यों किया गया है।

वहीं कृषि मंत्री डॉ.प्रेम कुमार का कहना है कि कृषि पदाधिकारी (DAO) मनोज कुमार को अररिया जिले से इसलिए हटाया गया, ताकि विभागीय जांच (Departmental inquiry) में कोई बाधा न हो सकें। उसी पोस्ट पर तबादला (Transfer) किया गया, जिस पोस्ट पर पहले तैनात थे। कोई प्रमोशन नहीं किया गया है।

यह झूठा अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि मनोज कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सरकार पहले ही अररिया में मनोज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है। उन्होंने कहा कि जांच में किसी भी हस्तक्षेप से बचने के लिए उन्हें मुख्यालय बुलाया गया है।

सूत्रों के अनुसार कृषि विभाग (Agriculture Department) ने मनोज कुमार को उप निदेशक (deputy director) का पद सौंपा गया है। जबकि अररिया के डीएओ का प्रभार किशनगंज के डीएओ को दिया गया। डीएओ के प्रमोशन पर बिहार दफादार-चौकीदार पंचायत ने सीएम, गृह सचिव और डीजीपी को पत्र लिख कर नाराजगी जताई।

साथ ही उन्होंने 5 मई को हड़ताल पर रहने की बात कही। इसके अलावा पंचायत के सचिव डॉ.संत सिंह ने पत्र में कहा कि डीएओ के ट्रांसफर और एक अन्य आरोपी एएसआई गोविंद सिंह (निलंबित) के खिलाफ एफआईआर न दर्ज करने के पीछे प्रशासनिक गेम खेला जा रहा है।

वहीं बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि दंड में भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एएसआई पर तत्काल कार्रवाई कर निलंबित कर दिया गया। जबकि डीएओ पर कार्रवाई करने के बजाय प्रमोशन कर दिया गया।



Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story