Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2 रुपए के सिक्के से लूट ली राजधानी

बदमाशो ने अंगूठी के हीरे को नग समझकर फेंक दिया, पुलिस ने किया बरामद।

2 रुपए के सिक्के से लूट ली राजधानी
X

एक शख्स ने धड़धड़ाती हुई राजधानी एक्सप्रेस को सुनसान जगह पर महज 2 रुपए के सिक्के से रोककर लूट लिया। इस लूटकांड में शामिल चार लुटेरों को पुलिस ने बक्सर के अलग-अलग जगहों से धर दबोचा है।

पकड़े गए लुटेरों के पास से लूट के आभूषण और नकदी की बरामदगी हुई। लुटेरों की निशानदेही पर दो और लोगों पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान लुटेरों ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस के ए-1, बी-7 व बी-8 में सो रहे यात्रियों से लूटपाट की थी, जिसमें 19 हजार रुपये नकदी तथा सोने के आभूषण, घड़ी, अंगूठी, मोबाइल और पर्स शामिल थे।

राजधानी एक्सप्रेस लूटकांड का मास्टर माइंड राजा मियां है। यह ट्रेन में टिकट की दलाली के साथ-साथ ऑटो भी चलाता है। राजा को राजधानी एक्सप्रेस के गहमर सिग्नल से 3 बजकर 30 मिनट पर गुजरने की पूरी जानकारी थी। उसके बाद वहां हथियार आदि लेकर सभी पहुंच गए।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक जैसे ही दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन उस सिग्नल को पार करने वाली थी। वैसे ही रेलवे ज्वाइंट में दो रुपए का एक सिक्का डाल दिया, जिससे सिग्नल लाल हो गया। इतने में वहां पर ज्यों ही ट्रेन आकर रुकी, सभी डकैत ट्रेन में सवार होकर डकैती और लूटपाट कर फरार हो गए।

पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त एक मोबाइल रिकॉर्डिंग मोड पर था, जिसमें सारी वारदात कैद हो गई। इस आधार पर पुलिस बक्सर तक पहुंची और मोबाइल सर्विलांस तथा आधुनिक अनुसंधान से लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए लुटेरों में औद्योगिक थाना क्षेत्र के पालापुर निवासी चंदन वर्मा उर्फ ठेकुआ, करमन टोली बक्सर निवासी के राजा मियां, जज कॉलोनी निवासी फतेह हुसैन तथा औद्योगिक थाना क्षेत्र के पडरी गांव निवासी ओमप्रकाश राम उर्फ सावंत शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story