Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: पहली मौत के बाद सरकार का फैसला, पटना समेत तमाम शहर लॉक डाउन

Coronavirus: बिहार में पहला कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद नीतीश सरकार ने भी फैसला लिया है। पटना समेत तमाम शहरों को 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है।

Coronavirus Lockdown: नीतीश कुमार बोले, बिहार से है प्रेम तो जहां हैं वहीं रहेंबिहार सीएम नीतीश कुमार

Coronavirus: बिहार में पहला कोरोना मरीज की मौत के बाद नीतीश सरकार ने फैसला लिया है। बिहार सरकार ने पटना समेत तमाम शहरों को लॉक डाउन कर दिया गया है। रविवार को एक की मौत के साथ दो कोरोना पॉजिटिव केस भी पाए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार रात पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (RMRI) में दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। जबकि एक की मौत भी हो चुकी है। पटना के आरएमआरआइ के निदेशक के अनुसार दो कोरोना पॉजिटव मामले मिले हैं।

114 नमूनों की जांच हुई थी, जिसमें 100 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाया गया। जबकि 14 में से दो लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लॉक डाउन करने का फैसला लिया गया।

जिसमें जिला मुख्यालय, अनुमंडल मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालय को लॉकडाउन करने का ऐलान किया गया। सभी निजी प्रतिष्ठानों, कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। आवश्यक सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान - चिकित्सा सेवाएं, खाद्य और राशन की दुकान, दवा स्टोर, डेयरियां, पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, बैंकिंग, एटीएम, डाकघर खुले रहेंगे।

लेकिन अगर कोरोना की बढ़ती स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो 31 मार्च को फिर से एक निर्णय लिया जाएगा। बैठक में सीएम जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से पूरा शहर संकट में है। हम सब मिलकर इस वायरस का मुकाबला कर रहे हैं। लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कुछ दिनों तक सोशल डिस्टेंसिंग बना कर रहे हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top