Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: बिहार के लोगों को एक माह का राशन और एक हजार रुपये देगी सरकार

Coronavirus: कोरोना वायरस में आर्थिक सहायता के तौर पर नीतीश सरकार ने लोगों को फ्री राशन और 1000 रुपये की राशि देने का ऐलान किया है। इस स्टोरी से जानें कि किन लोगों को इस आर्थिक सहायता का फायदा मिल सकता है।

Coronavirus Lockdown: नीतीश कुमार बोले, बिहार से है प्रेम तो जहां हैं वहीं रहेंबिहार सीएम नीतीश कुमार

Coronavirus: कोरोना वायरस के कारण पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के बाद बिहार की नीतीश सरकार ने ऐलान किया है कि बिहार के लोगों को एक महीने का राशन फ्री दिया जाएगा। साथ ही लोगों को हजार रुपये की रकम भी दी जाएगी।

ये है मामला

कोरोना वायरस के कारण पूरा बिहार 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए एक महत्वपूर्ण ऐलान किया है।

नीतीश कुमार ने कहा है कि जिन परिवारों के पास राशन कार्ड है, उन सभी को एक महीने का राशन फ्री दिया जाएगा। साथ ही पेंशन पाने वाले लोगों को भी 3 महीने का पेंशन एडवांस में दिया जाएगा। इस ऐलान से नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों के घरों से आर्थिक परेशानी दूर करने की कोशिश की है। ताकि एक महीने तक उन्हें किसी बात के लिए सोचना न पड़े।

मिलेगी 1000 रुपये की राशि

नीतीश कुमार ने कहा है कि जिन क्षेत्रों को लॉकडाउन किया गया है। वहां के सभी परिवारों को 1000 रुपये की राशि दी जाएगी। इसका फायदा उन परिवारों को मिलेगा जिनके पास अपना राशन कार्ड होगा। साथ ही कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति भी दी जाएगी।

Next Story
Top