Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहारः गठबंधन टूटना तय, अब कांग्रेस बढ़ा रही है RJD पर दवाब

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर राजद और जेडीयू आमने-सामने आ गई है।

बिहारः गठबंधन टूटना तय, अब कांग्रेस बढ़ा रही है RJD पर दवाब
X

बिहार के महागठबंधन में जारी तकरार के बीच कांग्रेस भी राजद से नाराज दिखने लगी है। कांग्रेस हाईकमान अपने स्तर पर मध्यस्थता की कोशिश कर रही है।

सीएम नीतीश कुमार से बातचीत के बाद कांग्रेस नेतृत्व ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को गठबंधन में दरार पैदा न करने के लिए बात कर रही है।

हालांकि, यह भी साफ हो गया है कि नीतीश कुमार की ओर से अभी तक महागठबंधन में ही बने रहने का ठोस भरोसा नहीं मिलने की वजह से कांग्रेस हाईकमान तेजस्वी का इस्तीफा दिलाने के लिए लालू यादव पर दबाव बनाने से हिचक रही है।

इसे भी पढ़ेंः- बिहार: लालू ने कहा, इस्‍तीफा नहीं देंगे उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव

कांग्रेस यह भी कोशिश कर रही है कि लालू यादव महागठबंधन को बचाने के लिए तेजस्वी यादव का इस्तीफा खुद ही लें। सूत्रों के मुताबिक लालू यादव कहीं ऐसा कदम न उठा लें जिससे महागठबंधन बिखर जाए।

रणनीतिकारों ने बताया कि लालू यादव से अपने पुराने बेहतर रिश्तों को देखते हुए जरूरत हुई तो इस सियासी संकट को खत्म करने के लिए सोनिया गांधी खुद राजद प्रमुख से बात करेंगी।

वहीं जदयू के वरिष्ठ नेता पार्टी महासचिव केसी त्यागी ने गुरूवार को साफ कर दिया है कि तेजस्वी खुद को बेदाग साबित करें और भ्रष्टाचार को लेकर नीतीश की छवि पर दाग लगेगा तो फिर गठबंधन का औचित्य नहीं रहेगा।

इसे भी पढ़ेंः- नीतीश ने राजद को दिया 4 दिन का अल्टीमेटम

गौरतलब है कि पटना में राजद विधायक दल की हुई बैठक में लालू यादव ने साफ कर दिया था कि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा नहीं देगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story