Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर के बाद बिहार में भी नीतीश का साथ छोड़ सकती है भाजपा, कांग्रेस ने किया दावा

बिहार कांग्रेस प्रमुख शक्ति सिंह गोहिल ने दावा किया है कि विशेष राज्य की मांग से तंग आकर केंद्र की मोदी सरकार नीतीश कुमार से अपना समर्थन वापस ले सकती है।

कश्मीर के बाद बिहार में भी नीतीश का साथ छोड़ सकती है भाजपा, कांग्रेस ने किया दावा

जम्मू-कश्मीर में पीडीपी सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद बीजेपी बिहार में भी नीतीश सरकार से समर्थन वापसी का फैसला ले सकती है। बता दे कि इस बात के संकेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने दिए है।

शक्ति सिंह गोहिल के मुताबिक भाजपा जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से समर्थन वापस लेने की राह पर आगे चलते हुए बिहार में भी नीतीश सरकार से अपना समर्थन वापस ले सकती है।

दरअसल बिहार कांग्रेस अध्यक्ष गोहिल ने अपने बयान के लिए बिहार को सीएम नीतीश कुमार द्वारा केंद्र सरकार से विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पूरा नहीं होने को बताया है।

गोहिल के मुताबिक मांग पूरी नहीं होने के चलते बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की थी। जिसे मानने से केंद्र की मोदी सरकार ने इंकार कर दिया है।

गौरतलब है कि भाजपा ने बीते 19 जून को जम्मू-कश्मीर की पीडीपी सरकार से अचानक से अपना समर्थन वापस ले लिया था। जिसके बाद से जम्मू-कश्मीर में गर्वनर राज्य लागू कर दिया गया है।

आपको बता दे कि बिहार में जेडीयू-भाजपा गठबंधन सरकार का शासन है। 2017 में नीतीश की पार्टी जेडीयू ने आरजेडी का हाथ छटकर बिहार में बीजेपी से साथ गठजोड़ कर सरकार बनाई है।

लेकिन पिछले कुछ समय से बिहार के मुख्यमंत्री कई मौकों पर केंद्र की मोदी सरकार पर बिहार को विशेष राज्य की श्रेणी में रखने की मांग ऊठा चुके हैं। जिसे लेकर जानकार बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन में दरार की बात कह रहे हैं।

Next Story
Top