Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: बिहार हुआ लॉकडाउन, बैठक में मुख्यमंत्री नितीश ने लिया फैसला

Coronavirus : बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति अपनी बीमारी को न छुपाएं, और क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्ति सावधानियां बरतें। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने पटना एम्स में कोरोना बीमारी के चलते मारे गए व्यक्ति को मुख्यमंत्री रहत कोष से उचित राशि देने की भी बात कही।

Coronavirus: नितीश कुमार ने अधिकारीयों संग बैठक में बिहार बंद का लिया फैसला
X
बिहार

Coronavirus : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद बिहार सरकार ने भी प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया है। बिहार में आज ही कोरोना वायरस पीड़ित एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी, इसके बाद मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अधिकारीयों संग मीटिंग में अहम फैसला लिया। बिहार को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया गया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति अपनी बीमारी को न छुपाएं, और क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्ति सावधानियां बरतें। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने पटना एम्स में कोरोना बीमारी के चलते मारे गए व्यक्ति को मुख्यमंत्री रहत कोष से उचित राशि देने की भी बात कही।

बिहार में अब सभी ऑफिस, कार्यालय 31 मार्च तक के लिए बंद होंगे, लेकिन कुछ आवश्यक विभागों का इस लॉकडाउन के दौरान कार्य जारी रहेगा। दूध, सब्जियों, खाद्य समाग्रियों की दुकाने चालू रहेंगी, वहीं महत्वपूर्ण विभागों का कार्य भी जारी रहेगा।

इससे पहले देश की राजधानी दिल्ली समेत कई प्रदेशों को लॉकडाउन किया गया है। भारत के प्रधानमंत्री भी बार देश वासियों से अपील कर रहे हैं कि बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें, और न ही ऑफिस जाएं। प्रधानमंत्री ने घरों से कार्य करने को लेकर भी लोगों से अपील की है, और कंपनियों के मालिकों से भी वेतन नहीं काटने की बात की है।

Next Story