Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

किशोर की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों-पुलिस की झड़प, एसडीपीओ सहित 12 घायल

बिहार के शिवहर जिले के पुरनहिया में पुलिस अधीक्षक ने लाठी जार्च से इंकार किया है ।

किशोर की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों-पुलिस की झड़प, एसडीपीओ सहित 12 घायल

बिहार के शिवहर जिले के पुरनहिया थाना अंतर्गत बसन्तपट्टी गांव में बीते दिनों एक मोटरसाइकिल के ठोकर मार देने से घायल एक किशोर की बीती रात इलाज के क्रम में मौत हो जाने से आक्रोशित प्रदर्शनकारियों और पुलिस की झड़प में शिवहर अनुमंडल पुलिस अधिकारी प्रीतीश कुमार सहित छह पुलिसकर्मी सहित कुल 12 लोग घायल हो गये ।

शिवहर जिलाधिकारी राज कुमार के साथ प्रदर्शनस्थल पहुंचे पुलिस अधीक्षक प्रकाश नाथ मिश्र ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को समझा बुझा कर शांत कराया गया है।

उन्होंने बताया कि इस झड़प में गंभीर रूप से घायल शिवहर अनुमंडल पुलिस अधिकारी के अंगरक्षक रमीज रजा को बेहतर इलाज के लिए पडोसी जिला मुजफ्फरपुर स्थित एक अस्पताल रेफर कर दिया गया है जबकि अनुमंडल पुलिस अधिकारी सहित बाकी घायल पुलिसकर्मियों नन्द किशोर शर्मा , नीरज कुमार, आलोक कुमार, सरोज मिश्र आदि का इलाज शिवहर सदर अस्पताल में जारी है।

गत 20 जुलाई को एक मोटरसाइकिल की टक्कर में गंभीर रूप से घायल राम कुमार दास के 12 वर्षीय किशन कुमार को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर किया गया था जहां बीती रात्रि इलाज के क्रम में उसने दम तोड दिया ।

इस घटना से आक्रोषित तथा मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आज सुबह से ही बसंतपट्टी चौक को जामकर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इन्हें नियंत्रित करने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव से शिवहर अनुमंडल पुलिस अधिकारी सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रत्यक्ष​दर्शियों का दावा है कि पुलिस द्वारा प्रदर्शकारियों पर किए गए लाठी चार्ज में छह ग्रामीण घायल हो गए जबकि पुलिस अधीक्षक ने लाठी जार्च से इंकार किया है ।

Next Story
Top